Pakistan: पाकिस्तान में आम चुनावों में धांधली की खबरें निकलने लगी सच, नवाज शरीफ के करीबी का ऑडियो हुआ लीक

Samachar Jagat | Thursday, 29 Feb 2024 10:05:21 AM
Pakistan: News of rigging in general elections in Pakistan is true, audio of close aide of Nawaz Sharif leaked

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में आम चुनाव में भले ही बहुमत किसी दल को नहीं मिला हो, लेकिन नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन और बिलावल भुट्टो जरदारी की पीपीपी पार्टी ने गठबंधन में सरकार बनाने को तैयार कर ली है। इधर इस चुनाव में इमरान खान ने दावा किया था कि चुनाव में जमकर धांधली हुई थी। ऐसे में अब इमरान खान का दावा सच साबित होता दिख रहा है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान के प्रमुख नेताओं के कथित ऑडियो रिकॉर्डिंग सामने आई है, जिसमें वो कह रहे हैं कि जनादेश पूरी तरह से फर्जी है। एमक्यूएम-पी वही दल है, जिसने दो दिन पहले नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन को अपना समर्थन दिया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने आरोप लगाया था कि 8 फरवरी के चुनावों में हेरफेर किया गया था और चुनावी जनादेश को नवाज और बिलावल दोनों ने हड़प लिया है। पहले चुनाव आयोग के अधिकारी ने माना था कि चुनाव में धांधली हुई थी। अब सिंध के गवर्नर और मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट-पाकिस्तान पार्टी के नेता कामरान तेसोरी को कथित तौर पर चुनाव की प्रामाणिकता पर चिंता व्यक्त करते हुए सुना जा सकता है। वो फोन पर किसी से बात कर रहे हैं कि यह जनादेश पूरी तरह से फर्जी है। 

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.