Pakistan : शनिवार रात 11.41 बजे पूरा पाकिस्तान अंधेरे में डूब गया था, सोशल मीडिया पर मजे लेने लगे यूजर्स

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jan 2021 11:33:30 AM
Pakistan: On Saturday night at 11.41 am, black out in whole of Pakistan, darkness in cities, users mocked social media

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान में शनिवार को देर रात कई बड़े शहरों में ब्लैक आउट हो गया जिसके बाद देश के कई शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिजली वितरण प्रणाली में खराबी के कारण शनिवार देर रात पाकिस्तान के कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर, मुल्तान और रावलपिंडी समेत कई बड़े शहरों में बत्ती गुल रही और लोगों को अंधेरे में पूरी रात काटनी पड़ी। यही नहीं, रविवार 11 बजे तक भी इन शहरों में बिजली नहीं आई है।

इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने कि नेशनल ट्रांसमिशन कंपनी की लाइनें खराब हो गई हैं, जिसके कारण ब्लैकआउट हुआ है। उन्होंने कहा कि सब कुछ सामान्य होने में कुछ समय लगेगा। वही, पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री उमर अयूब खान ने कहा कि हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आपूर्ति में गिरावट का कारण क्या है। मंत्री ने लोगों से संयम बनाए रखने की अपील की और कहा कि बिजली की बहाली के लिए टीमें मैदान में हैं।

ब्लैकआउट के बीच पाकिस्तान के उर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि शुरुआती रिपोर्टों में पता चला है कि सिंध प्रांत के गुड्डू पावर प्लांट में रात 11.41 बजे खराबी आई थी। मंत्रालय के अनुसार, पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट आने से पूरे देश में ब्लैकआउट हो गया है। पाकिस्तान में बिजली गुल होने की खबर फैलते ही ट्विटर व अन्य सोशल मीडिया पर पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले जनवरी, 2015  में पाकिस्तान में ब्लैकआउट हुआ था और कई शहरों में घंटों तक बिजली की आपूर्ति शुरू नहीं हो सकी थी।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.