Pakistan के प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र प्रमुख से की बात, जानिए किस टॉपिक पर हुई चर्चा

Samachar Jagat | Monday, 06 Sep 2021 10:17:30 AM
Pakistan PM speaks with UN chief, discusses terrible situation in Afghanistan

शनिवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान के मौजूदा हालात पर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस से फोन पर बातचीत की। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री (इमरान खान) ने अफगान लोगों को बेहद जरूरी मानवीय सहायता पहुंचाने में संयुक्त राष्ट्र की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की।"

"संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने देश की सीमाओं के पार शरण लेने वाले कमजोर अफगानों की स्थिति के बारे में अनिश्चितता के बीच अफगानिस्तान में एक बड़े मानवीय संकट की चेतावनी दी है।" प्रधान मंत्री ने इस संबंध में संयुक्त राष्ट्र को पाकिस्तान की सहायता पर जोर दिया, जिसमें निकासी और पुनर्वास कार्यों में सहायता करना शामिल है, “पाकिस्तान के प्रधान मंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर कहा।


 
कार्यालय ने कहा, "संयुक्त राष्ट्र के साथ अपने जनादेश को पूरा करने में पाकिस्तान के चल रहे सहयोग के महासचिव गुटेरेस को आश्वासन देते हुए, प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के मानवीय मिशन के सुचारू कामकाज के लिए पाकिस्तान के पूर्ण समर्थन को दोहराया।"

13 सितंबर को, संयुक्त राष्ट्र प्रमुख देश की बढ़ती मानवीय जरूरतों के जवाब में अफगानिस्तान के लिए एक उच्च स्तरीय सम्मेलन बुलाएंगे। मीडिया के मुताबिक, अफगान बच्चों, महिलाओं और पुरुषों को अंतरराष्ट्रीय मदद और एकजुटता की जरूरत है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.