Mexico सीमावर्ती शहर में हिंसा के बाद दहशत, जबरदस्ती 18 की मौत

Samachar Jagat | Monday, 21 Jun 2021 10:04:01 AM
Panic grips Mexico border city after violence, Coercion leaves 18 dead

मेक्सिको: मेक्सिको के सीमावर्ती शहर रेयोनोसा में तब दहशत फैल गई जब वाहनों में बंदूकधारियों ने टैक्सी चालकों, श्रमिकों और एक नर्सिंग छात्र सहित 14 लोगों की हत्या कर दी और सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन के साथ जवाब दिया जिसमें चार संदिग्ध मारे गए।

सुरक्षा बलों का समन्वय करने वाली तमाउलिपास राज्य एजेंसी के अनुसार, 19 जून की दोपहर को पूर्वी रेनोसा के कई इलाकों में हमले शुरू हुए, जो टेक्सास शहर मैकलेन की सीमा में है। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में सड़कों पर शव दिखाई दे रहे हैं।


जबकि मैकएलेन, टेक्सास की सीमा के पार इस शहर का इस्तेमाल तस्करी के प्रमुख बिंदु के रूप में हिंसा को अंजाम देने के लिए किया जाता है, शनिवार के हमलों में 14 पीड़ितों को तमाउलिपास गॉव फ्रांसिस्को गार्सिया कैबेज़ा डी वेका ने एक गिरोह के सदस्यों के बजाय "निर्दोष नागरिक" कहा। एक प्रतिद्वंद्वी द्वारा मारा गया।

स्थानीय व्यवसायी मिसेल चावरिया गरज़ा ने कहा कि हमलों के बाद शनिवार तड़के कई व्यवसाय बंद हो गए और लोग बहुत डरे हुए थे क्योंकि हेलीकॉप्टर ऊपर की ओर उड़ गए थे। रविवार को, उन्होंने कहा, "लोग चुप थे जैसे कुछ हुआ ही नहीं, लेकिन गुस्से की भावना के साथ क्योंकि अब अपराध निर्दोष लोगों के साथ हो गया है।" टैक्सी ड्राइवर रेने ग्वेरा ने कहा, "यह उचित नहीं है," उन्होंने कहा कि मृतकों में उनके दो साथी टैक्सी ड्राइवर थे, जिनका उन्होंने बचाव किया और कहा कि वे अपराध में शामिल नहीं थे।

विशेषज्ञों का कहना है कि ड्रग और मानव तस्करी के प्रमुख क्षेत्रों को नियंत्रित करने के लिए 2017 से समूह के भीतर आंतरिक संघर्ष चल रहा है। जाहिर है, पास के शहर से एक सेल ने हमलों को अंजाम देने के लिए रेनोसा में प्रवेश किया होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.