Pulitzer Prizes 2021 : पुलित्जर पुरस्कारों में छाया रहा जॉर्ज प्लॉयड की मौत का मामला, मौत का वीडियो रिकॉर्ड करने वाली डार्नेला फ्रेज़ियर को पुरस्कार से किया सम्मानित

Samachar Jagat | Friday, 11 Jun 2021 11:32:29 PM
Pulitzer Prizes 2021: The case of George Ployd's death in the Pulitzer Prize, Darnella Frazier, who recorded the video of the death, was honored with the prize

इंटरनेशनल डेस्क। पुलित्जर पुरस्कार 2021 की घोषणा आज शुक्रवार को कर दी गई है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के इन पुरस्कारों की घोषणा कोलंबिया यूनिवर्सिटी द्वारा की जाती है। कोरोना के कारण पिछले साल से इन पुरस्कारों की घोषणा वर्चुअली ही की जा रही है।जॉर्ज फ्लॉयड पर आधारित कई रिपोर्ट्स को इस साल अवॉर्ड मिले हैं। विशेष उद्धरण (Special Citation) श्रेणी में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का वीडियो रिकॉर्ड करने वाली किशोरी डार्नेला फ्रेज़ियर को ये अवॉर्ड मिला है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ब्रेकिंग न्यूज रिपोर्टिंग के लिए द स्टार ट्रिब्यून के स्टाफ को अवॉर्ड दिया गया। इन्वेस्टिगेटिंग रिपोर्टिंग कैटेगरी में द बोस्टन ग्लोब के मैट रोशेल्यू, वर्नल कोलमैन, लौरा क्रिमाल्डी, इवान एलन और ब्रेंडन मैकार्थी को सम्मानित किया गया। 

गौरतलब है कि पुलित्जर पुरस्कार 21 श्रेणियों में हर वर्ष पत्रकारिता, साहित्य और कला में उपलब्धियों के लिए दिया जाता है। पुरस्कार स्वरूप प्रमाण पत्र और 15,000 डॉलर का नकद पुरस्कार दिया जाता है। 1917 में जोसेफ पुलित्जर के नाम पर इस पुरस्कार की शुरुआत की गई थी। 

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.