Israel की उच्च सुरक्षा जेल को तोड़कर भागे छह फ़िलिस्तीनी कैदी

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Sep 2021 10:34:27 AM
Six Palestinian prisoners on the run after breaking out Israel’s high security jail

इजराइल; छह फिलिस्तीनी कैदियों के एक अत्यंत दुर्लभ ब्रेकआउट में एक उच्च सुरक्षा सुविधा से रात भर भागने के बाद इजरायली बलों ने सोमवार को उत्तरी इजरायल और कब्जे वाले वेस्ट बैंक में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी समूह अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड के एक पूर्व नेता सहित छह फिलिस्तीनी कैदी इजरायल की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक से भाग निकले। माना जाता है कि पुरुषों ने गिल्बोआ जेल में अपने सेल के फर्श में एक छेद खोदा, उत्तरी इज़राइल में एक उच्च सुरक्षा सुविधा जिसे "द सेफ" के नाम से जाना जाता है, फिर एक गुहा के माध्यम से क्रॉल किया जाता है और बाहरी दीवार के नीचे सुरंग बना दिया जाता है। किसानों को खेतों से भागते देख अधिकारियों को सतर्क किया गया।


 
भगोड़ों में वेस्ट बैंक शहर जेनिन में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड के पूर्व कमांडर जकारिया जुबैदी और साथ ही इस्लामिक जिहाद के पांच सदस्य शामिल हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, इस्लामिक जिहाद के चार सदस्य इजरायलियों को मारने वाले हमलों की योजना बनाने या उन्हें अंजाम देने के लिए दोषी ठहराए जाने के बाद उम्रकैद की सजा काट रहे थे, जबकि पांचवें को दो साल के लिए 'बिना आरोप' के एक प्रशासनिक हिरासत आदेश के तहत रखा गया था, इजरायली मीडिया के अनुसार .



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.