France में सियारन तूफान ने मचाई तबाही, लाखों घरों में बिजली आपूर्ति हो चुकी है बाधित, मोबाइल संचार नेटवर्क भी हुआ प्रभावित

Samachar Jagat | Friday, 03 Nov 2023 02:31:52 PM
Storm Ciaran caused devastation in France, power supply to millions of homes was disrupted, mobile communication network was also affected

इंटरनेट डेस्क। फ्रांस में तूफान सियारन लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बना हुआ है। इस तूफान के कहर से यहां पर कम से कम दो लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 16 अन्य घायल हो गए। यहां पर तूफान के कारण लाखों घर अंधेरे में डूब गए। फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने इस प्रकार की जानकारी दी है। 

उन्होंने इस संबंध में बताया कि फ्रांस में आए विनाशकारी तूफान के कारण पहली मौत एक ट्रक ड्राइवर की हुई थी। जबकि एक व्यक्ति की अपनी बालकनी से गिरने के बाद मौत हुई है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को अटलांटिक तटीय इलाकों मं 180 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली हैं। इसके कारण देश में कई इलाकों में पेड़ उखड़ गए और 12 लाख से अधिक लोगों को बिना बिजली के समय गुजारना पड़ रहा है। 

यहां पर तूफान ने मोबाइल संचार नेटवर्क को भी बुरी तरह से बाधित कर दिया, जिससे बड़ी संख्या में सिग्नल टावर और कम से कम दस लाख मोबाइल ग्राहक प्रभावित हुए। इस तूफान से यूरोप के कई देश प्रभावित हुए हैं।

PC: prakashtv



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.