पुर्तगाल में ट्रेन हादसा 2 की मौत, 50 घायल

Samachar Jagat | Saturday, 01 Aug 2020 02:18:28 PM
Train accident 2 killed, 50 injured in Portugal

लिस्बन. पुर्तगाल में कोयम्ब्रा जिले पास 212 यात्रियों को ले जा रही एक हाई-स्पीड ट्रेन की रेलमार्ग रखरखाव वाहन से टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

कोयम्ब्रा जिला परिचालन कमांडर कार्लोस लुइस तवरेज ने बताया कि हादसे में मारे गए दो लोग पुर्तगाल के नेशनल रेलवे नेटवर्क (आरईएफईआर) के कर्मचारी है।

पुर्तगाल की समाचार एजेंसी लूसा के अनुसार गंभीर रूप से घायल लोगों में से ट्रेन चालक भी है उसे आपातकालीन परिचालन कक्ष में ले जाया गया है।

श्री कार्लोस लुइस तवरेज ने बताया कि हम दस पीड़तिों को अलग-अलग अस्पतालों में भेज चुके हैं। अब ट्रेन में कोई यात्री नहीं है।

पुर्तगाल के नेशनल इंस्टीट््यूट ऑफ मेडिकल इमरजेंसी (आईएनईएम) के एक चिकित्सक पाउला नेटो के अनुसार हादसे में दो ब‘चे मामूली रूप से घायल हुए है।

पुर्तगाल के राष्ट्रपति मार्सेलो रेबेलो डी सूसा ने भीषण रेल हादसे पर शोक व्यक्त किया और पीड़तिों के रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की, कई घायलों के शीध्र स्वस्थ होने की कामना की है।

प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने इस दुर्घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पीड़तिों के परिवारों और दोस्तों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.