Trump ने एक बार फिर बाइडन से हार स्वीकार करने से किया इनकार, जीत का किया दावा

Samachar Jagat | Thursday, 19 Nov 2020 10:30:01 AM
Trump again refuses to accept defeat from Biden, claims victory

वाशिगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को एक बार फिर दावा किया कि उन्होंने तीन नवंबर को हुए चुनाव में जीत दर्ज की है। ट्रंप ने इसके साथ ही पूरे अमेरिका में चुनाव में धांधली के आरोपों को भी दोहराया। ट्रंप ने बड़े अक्षरों में ट्वीट किया, ''मैंने चुनाव में जीत दर्ज की। पूरे देश में चुनाव में धोखाधड़ी हुई।’’

इसके साथ ही उन्होंने 'न्यूयॉर्क टाइम्स’ का एक ट्वीट अमेरिका के मानचित्र के साथ टैग किया जिसमें कहा गया है कि उन्हें पिछले चुनाव के मुकाबले 1.०1 करोड़ अधिक मत मिले हैं जिनमें हिस्पैनिक बहुल इलाके भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह मुख्य धारा के मीडिया ने जो बाइडल को चुनाव का विजेता घोषित कर दिया था। अमेरिका का राष्ट्रपति निर्वाचित होने के लिए 538 सदस्यीय इलेक्ट्रोरल कालेज में 27० इलेक्ट्रोरल वोट की जरूरत होती है। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और पूर्व उप राष्ट्रपति जो बाइडन 27० से अधिक इलेक्टोरल वोट हासिल कर चुके हैं। हालांकि, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के औपचारिक नतीजे अबतक घोषित नहीं किए गए हैं। (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.