चीन को एक खतरे के रूप में देखते हैं ट्रंप : निक्की हेली

Samachar Jagat | Thursday, 23 Jul 2020 11:13:52 AM
Trump sees China as a threat: Nikki Haley

वाशिगटन। रिपब्लिकन नेता एवं भारतीय अमेरिकी निक्की हेली ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चीन को एक खतरे के रूप में देखते हैं और वह नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को पुन: निर्वाचित कराने के लिए '' कड़ी मेहनत’’ करेंगी।


अमेरिका भारत व्यवसाय परिषद (यूएसआईबीसी) द्बारा आयोजित वार्षिक 'भारत विचार शिखर सम्मेलन’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित करते हुए हेली ने बुधवार को कहा कि चीन द्बारा अमेरिका के लिए पेश किया जा रहा खतरा नवम्बर के राष्ट्रपति चुनाव का एक प्रमुख मुद्दा होगा।
हेली ने दो दिवसीय कार्यक्रम के आखिरी सत्र में एक सवाल के जवाब में कहा, '' मुझे लगता है कि (चीन से सुरक्षा खतरा) एक मुद्दा (चुनावों में) होगा। मुझे लगता है कि आपके पास राष्ट्रपति ट्रम्प हैं जो चीन को एक खतरे के रूप में देखते हैं।’’
हेली ने कहा, '' मेरा मानना है कि अपके पास जो बाइडेन (डेमोक्रेट के संभावित उम्मीदवार) भी हैं, जिनका कहना है कि चीन कोई समस्या नहीं है और जो चीन पर यात्रा प्रतिबंध के खिलाफ थे और जब वह ओबामा प्रशासन का हिस्सा थे तब भी उन्हें चीन कोई खतरा नहीं लग रहा था। इसलिए मुझे लगता है कि अगले चुनाव में यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा होने वाला है।’’


हेली ने 2०24 में उनके राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अभी से उसके बारे में सोचना सही नहीं। इस शिखर सम्मेलन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर और अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भी संबोधित किया था। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.