अमेरिका Air India की उड़ान को रूस में उतारे जाने के मामले पर करीबी नजर रख रहा

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Jun 2023 11:52:10 AM
US closely monitoring Air India flight landing in Russia

वाशिंगटन। अमेरिका ने मंगलवार के कहा कि वह सैन फ्रांसिस्को जा रहे एअर इंडिया के विमान को आपात स्थिति में रूस में उतारे जाने के मामले पर करीबी नजर रख रहा है।

एअर इंडिया ने मंगलवार शाम को एक बयान में कहा था कि एअर इंडिया की उड़ान संख्या एइआई-173 छह जून को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुई थी, तभी विमान के एक इंजन में तकनीकी खराबी आने की जानकारी मिली।

बयान में बताया गया था कि विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे तथा इसे रूस के मगादान हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया।
अमेरिकी विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा,‘‘हमें अमेरिका आ रहे एक विमान को आपात स्थिति में रूस में उतारे जाने के बारे में जानकारी मिली है। हम स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं।

मैं अभी विमान में सवार अमेरिकी नागरिकों की संख्या के बारे में नहीं बता सकता।’’उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘‘यह अमेरिका आ रही उड़ान थी, तो यकीनन इसमें अमेरिकी नागरिक भी सवार होंगे। खबरों के अनुसार, एअर इंडिया ने बताया है कि वह यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दूसरा विमान भेज रही है, लेकिन मैं चाहूंगा कि विमानन कंपनी इस मामले में आगे कुछ भी नहीं बोले।’’

Pc:The Business Standard (Hindi)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.