USA : डोनाल्ड ट्रंप को 'झटके पे झटका', अब इस बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने भी अमरीकी राष्ट्रपति को इसलिये कर दिया ब्लॉक

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jan 2021 11:18:49 AM
USA: Donald Trump was jolted, now this big social media platform also blocked the US President

इंटरनेट डेस्क। अमरीकी राष्ट्रपति चुनावों में हार के बाद यूएसए कैपिटल हिल में हिंसा फैलाने वाले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से से ब्लॉक किया जा रहा है। फेसबुक और ट्विटर के बाद अब गूगल ने उनके खिलाफ एक और बड़ा कदम उठाया है। गूगल ने ट्रंप के आधिकारिक यूट्यूब अकाउंट को भी बंद कर दिया है। गूगल ने डोनाल्ड ट्रंप का ऑफिशिल चैनल बैन किया गया है और अब कम से कम सात दिन तक ट्रंप अपने यूट्यूब चैनल पर अब कोई वीडियो या कॉन्टेंट अपलोड नहीं कर पाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के यूट्यूब पर 30 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं।

इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट से भले ही नए वीडियोज अपलोड न हों, लेकिन पहले के वीडियोज देखे जा सकते हैं। लेकिन पुराने वीडियोज से कमेंट का विकल्प हटा दिया गया है। मतलब पुराने वीडियोज देख तो पाएंगे लेकिन यूजर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे पाएगा। गूगल ने उनके अकाउंट को ब्लॉक करने के बाद ट्वीट कि पॉलिसी वॉयलेशन को लेकर और संभावित हिंसा को मद्देनजर रखते हुए हमने डोनाल्ड जे. ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है और अब नए कंटेंट अपलोड नहीं किए जा सकेंगे।

हालांकि ट्विटर ने उनका अकाउंट रिस्टोर कर दिया, लेकिन उन्हें चेतावनी दी। चेतावनी ये थी कि अगर बाद में पॉलिसी का उल्लंघन हुआ तो अकाउंट हमेशा के लिए बैन कर दिया जाएगा। जबकि फेसबुक ने अनिश्चितकाल के लिए ट्रंप का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है। 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.