USA : पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने हिंसा के लिये ट्रंप को लगाई लताड़, बोले- ये अमरीका के लिये शर्म की बात

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jan 2021 12:27:43 PM
USA: Former President Obama slams Trump for violence, says - this is a shame for America

इंटरनेट डेस्क। अमरीका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में बुधवार से शुरू हुई हिंसा गुरुवार को भी लगातार जारी है। पुलिस ने करीब 60 से ज्यादा ट्रंप समर्थकों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है। एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो जाने के बाद मामला और गर्मा गया है। यूएस कैपिटल संसद पर हिंसा के मद्देनजर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड टंप को कठघरे में खड़ा कर दिया गया है। अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने ट्रंप की निंदा की और कहा कि यह अमेरिका के लिए अपमान और शर्म की बात है। बुधवार को यूएस कैपिटल पर हजारों ट्रंप समर्थकों ने हमला कर दिया जिसके कुछ घंटों बाद पूर्व लोकप्रिय राष्‍ट्रपति ओबामा का यह बयान सामने आया।

ओबामा ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा, इतिहास कैपिटल में हुए आज की हिंसक वारदात को याद रखेगा। वहीं पूर्व स्‍टेट सेक्रेटरी हिलेरी क्‍लिंटन ने कहा कि अमेरिकी लोकतंत्र की नींव, स्‍वतंत्र चुनाव में सत्‍ता के शांतिपूर्ण हस्‍तांतरण पर देश के आतंकियों ने हमला किया। हमें कानून को दोबारा स्‍थापित करना होगा और उन्‍हें इसके लिए जिम्‍मेवार करार देना होगा। लोकतंत्र नाजुक होता है और हमारे नेताओं को इसकी रक्षा की जिम्‍मेवारी के साथ रहना होगा।

राष्‍ट्रपति चुनाव में हुई ट्रंप की हार के परिणामों को नकारने वाले ट्रंप समर्थकों ने बुधवार को व्‍हाइट हाउस और कैपिटल बिल्डिंग के बाहर जबरदस्‍त हंगामा किया। घटना के बाद वाशिंगटन डीसी में कर्फ्यू लगा दिया गया और पुलिसबल तैनात हैं। हिंसा के बाद ट्रंप के दो सहायकों ने अपने पद से इस्‍तीफा भी दे दिया है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.