USA : अमरीका में हालात अभी भी बेहद खराब, रोज 3 हजार से ज्यादा लोगों की हो रही मौत, अब तक साढ़े चार लाख लोगों ने तोड़ा दम, पेंटागन में मास्क अनिवार्य

Samachar Jagat | Friday, 05 Feb 2021 06:20:43 PM
USA: The situation in America is still bad, more than 3 thousand people are dying every day, so far four and a half lakh people have died, masks are mandatory in Pentagon

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका में टीकाकरण जारी होने के बावजूद कोरोना का प्रकोप थमता नजर नहीं आ रहा है। संक्रमण से रोजाना तीन हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो रही है। एसोसिएट प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मौतों के मामले साढ़े चार लाख को पार कर गए हैं। वहीं पेंटागन ने संक्रमण को रोने के लिए अमेरिकी रक्षा विभाग के परिसर में काम करने वाले सभी कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। गुरुवार को करीब तीन हजार 200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है।

पेंटागन की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार विभाग के कर्मचारियों में संक्रमण के कुल 225,753 मामले सामने आए हैं। इसमें उनके परिवार के सदस्य और कॉन्ट्रैक्टर भी शामिल हैं। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक 225,753 मामलों 50,594 केस सेना जबकि 17,820 मामले मरीन कॉर्प्स में सामने आए हैं। यही नहीं 30,005 मामले नौसेना जबकि 25,944 केस एयरफोर्स में सामने आए हैं।

अमेरिकी नेशनल गार्ड्स में संक्रमण के 18,034 केस सामने आए हैं। रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की नई निदेशक डॉ. रोशेल वेलेंस्की का कहना है कि हम अभी भी खराब स्थिति में हैं। विशेषज्ञों की मानें तो अमेरिका में संक्रमण से होने वाली मौतों में जल्द गिरावट आने लगेगी। हालांकि कम मामले होने पर लापरवाही के चलते संक्रमण के बढ़ने का भी खतरा बरकरार रहेगा।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.