कोरोना वायरस के संबंध में डब्ल्यूएचओ ने अब जारी कर दी ये चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Jun 2020 12:28:38 PM
WHO has now issued this warning regarding Corona virus

इंटरनेट डेस्क। दुनिया के लिए कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण अब बड़ी परेशानी का कारण बनता जा रहा है। दुनिया में भर में अब कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1.03 करोड़ हो चुकी है। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच एक बार फिर से विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दुनिया के लिए चेतावनी जारी की है।  

डब्ल्यूएचओ ने माना कि अभी भी कोरोना वायरस का सबसे बुरा स्वरूप दुनिया के सामने नहीं आया है। डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस एडहनॉम गिब्रयेसॉस ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अगर दुनिया भर की सरकारों ने कोरोना वायरस के संबंध में सही नीतियों का पालन नहीं किया तो ये वायरस और लोगों को संक्रमित कर सकता है।

सोमवार को एक वर्चुअल ब्रीफ्रिंग के दौरान टेड्रोस ने तो यहां तक बोल दिया कि हम अभी भी इस महामारी के समाप्त होने से बहुत दूर है। टेड्रोस ने कहा कि वैश्विक स्तर पर कोरोना महामारी फैलने की रफ्तार बढ़ गई है। 

गौरतलब है कि दुनिया में कोरोना वायरस अभी तक पांच लाख छह हजार से अधिक लोगों की जान ले चुका है। कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले अमेरिका से सामने आए हैं। इस देश में संक्रमित लोगों की संख्या 26 लाख के पार पहुंच चुकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.