IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह इस 20 साल के अनजान खिलाड़ी को मिला दिल्ली की टीम में मौका, जानिए इनके बारे में...

Samachar Jagat | Thursday, 30 Mar 2023 08:29:32 AM
IPL 2023: Instead of Rishabh Pant, this 20-year-old unknown player got a chance in the Delhi team, know about him...

ऋषभ पंत रिप्लेसमेंट: अभिषेक पोरेल केवल 20 साल के हैं। उन्होंने 16 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 695 रन बनाए। इसमें उनके 6 अर्धशतक हैं। कहा जाता है कि यह युवा खिलाड़ी बड़े गोल करने की क्षमता रखता है।

आईपीएल 2023 सिर्फ 2 दिन दूर है। इससे पहले नियमित कप्तान ऋषभ पंत की जगह अभिषेक पोरेल (दिल्ली कैपिटल्स) नाम के 20 साल के खिलाड़ी को टीम में मौका मिला था. यह युवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलता है। हालांकि, उनके पार्टी में शामिल होने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

अभिषेक पोरेल को अगर इस सीजन दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है तो उनके पास खुद को साबित करने का सुनहरा मौका होगा। अभिषेक के आते ही दिल्ली की नियमित विकेटकीपर की तलाश खत्म हो गई। अभिषेक पोरेल ने 3 टी-20 पारियों में सिर्फ 22 रन बनाए हैं, लेकिन वार्म-अप खेलों में इतना प्रभावित किया है कि दिल्ली की राजधानियाँ उन्हें पंत के रूप में बदलने के लिए तैयार हो गई हैं।


दिसंबर 2022 में, रुशव पंत एक कार दुर्घटना में शामिल थे। जिसके बाद वह मैदान पर वापसी नहीं कर सके. इसे पूरी तरह से ढकने में अभी और समय लगेगा। वह इस आईपीएल में टीम का हिस्सा नहीं बन सकते क्योंकि उन्होंने अपना बकाया नहीं चुकाया है। उनकी जगह डेविड वॉर्नर को दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी सौंपी गई है। अब अभिषेक पोरेल को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया है.

अभिषेक पोरेल का क्रिकेट करियर
अभिषेक पोरेल महज 20 साल के हैं। उन्होंने 16 प्रथम श्रेणी मैच खेले और 695 रन बनाए। उन्होंने छह अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। कहा जाता है कि यह युवा खिलाड़ी बड़े गोल करने की क्षमता रखता है। अगर इस युवा खिलाड़ी को आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है तो यह उसके लिए शानदार मौका होगा।

आईपीएल 2023 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम
डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, रिपल पटेल, रोवमैन पॉवेल, सरफराज खान, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित जैकब, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर-बल्लेबाज), अक्षर पटेल, एनरिच नोरसिया, चेतन सकारिया, कमलेश नागरकोटी, लुंगी नेंगीडी, मुस्ताफिजुर रहमान, अमन खान, कुलदीप जाधव, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्तवाल, इशांत शर्मा, फिल सॉल्ट, मुकेश कुमार, मनीष पांडे, रिले रूसो।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.