IPL 2023 : RCB की टीम ग्लेन मैक्सवेल की हुई वापसी, ये दिग्गज खिलाड़ी दिखाएंगे अपना शानदार प्रदर्शन

Samachar Jagat | Monday, 27 Mar 2023 01:25:53 PM
IPL 2023 : RCB team Glenn Maxwell returns, these veteran players will show their great performance

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने टी20 लीग के इतिहास में कभी भी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नहीं जीता है और वे इस चलन को आईपीएल 2023 में बदलना चाहेंगे। इस साल दावेदार? विराट कोहली की फॉर्म से लेकर ग्लेन मैक्सवेल की फिटनेस में वापसी तक के बारे में आज हम आपको बताएंगे।

रीस टॉपले को RCB ने जोश हेज़लवुड के बैकअप के रूप में खरीदा 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने जोश हेज़लवुड के बैक-अप के रूप में IPL 2023 की नीलामी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉपले को 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा। टॉपले ने अपने करियर में सिर्फ 21 की औसत से 178 टी20 विकेट लिए हैं। 

जम्मू-कश्मीर के युवा अविनाश सिंह आरसीबी में हुए शामिल 

जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज अविनाश सिंह इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में शामिल हुए हैं। अविनाश के पास है 150 किमी प्रति घंटे से अधिक गति से गेंदबाजी करने की क्षमता है। 

हर्षल पटेल आईपीएल 2022 में आरसीबी के टॉप विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ऑलराउंडर हर्षल पटेल आईपीएल 2022 में टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में से एक थे। अगर जोश हेजलवुड चोट से नहीं उबरते हैं तो हर्षल का फॉर्म महत्वपूर्ण होगा। 

ग्लेन मैक्सवेल पूरी फिटनेस पर लौट रहे हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का पिछले साल नवंबर में एक दुर्घटना में पैर टूट गया था। फरवरी 2023 तक, मैक्सवेल की उपलब्धता निश्चित नहीं थी, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ठीक हो गए है और आरसीबी नेट पर वापस आ गए है।

विराट कोहली इस साल शानदार फॉर्म में वापसी कर रहे हैं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली का आईपीएल 2022 में केवल 22 का औसत रहा। पिछले आईपीएल और अब के बीच, उन्होंने सितंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 शतक के साथ 1000 से अधिक दिनों तक चले अपने शतकों के सूखे को समाप्त कर दिया। कोहली ने इस महीने की शुरुआत में 2019 के बाद से अपना पहला टेस्ट टन भी बनाया।  

 मोहम्मद सिराज ने आईपीएल 2022 में सिर्फ 9 विकेट लिए

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए निराशाजनक अभियान रहा था। सिराज ने पिछले सीजन में 15 मैचों में केवल 9 विकेट लिए थे।

आईपीएल 2022 में एलिमिनेटर 2 में आरसीबी की हार हुई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स के साथ बेंगलुरु में एक ट्रेनिंग सेशन में। एलिमिनेटर 2 हारने से पहले आरसीबी आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंच गई थी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.