IPL 2024: हार के बाद भी आरसीबी के नाम दर्ज हुआ ये विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Monday, 22 Apr 2024 09:44:52 AM
IPL 2024: Despite the defeat, this world record was registered in the name of RCB

खेल डेस्क। फाफ डुप्लेसी की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में हार का क्रम रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आरसीबी को रविवार को इस टूर्नामेंट में सातवीं हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों आईपीएल 2024 के 36वें मुकाबले में आरसीबी को रोमांचक मुकाबले में मात्र 1 रन से हार का सामना करना पड़ा है।

इस हार के बावजूद आरसीबी के नाम एक विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। रॉयल चैलेंजर्से बेंगलुरु इस मैच में टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े टोटल पर ऑलआउट होने वाली टीम बन गई है। केकेआर के खिलाफ मिले 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम 221 रन पर आउट हुई। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को अन्तिम गेंद पर जीत के लिए तीन रन बनाने थे, लेकिन एक ही रन बन सका। दूसरा रन लेने के प्रयास में आरसीबी का अन्तिम विकेट भी गिर गया।  

इस टीम का टूटा विश्व रिकॉर्ड
इसे साथ ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम 221 रन पर ढेर हो गई। इसे साथ ही टीम के नाम टी20 क्रिकेट में इससे पहले सबसे बड़े टोटल पर ऑलआउट होने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पहले ये विश्व रिकॉर्ड एसएल आर्मी के नाम था, जो साल 2018 में नेगोंबो सीसी वेलिसारा के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए 218 रन पर आल आउट हुई थी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ पहली बार हुआ ऐसा
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में पहली बार 1 रन के अंतर से मैच में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले आरसीबी 2 रन से एक बार मैच हार चुकी है। वहीं टीम को  4 रन से एक बार और 5 रन से दो बार हार झेलनी पड़ी है। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.