IPL 2024: शुभमन गिल ने तोड़ा विराट कोहली का ये बड़ा रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2024 09:15:00 AM
IPL 2024: Shubman Gill broke this big record of Virat Kohli

खेल डेस्क। शुभमन गिल (72 रन) की तूफानी पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने बुधवार के जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में मेजबान राजस्थान रायॅल्स को शिकस्त देकर उसका विजयी रथ रोक दिया। ये राजस्थान रॉयल्स की चार मैचों में जीत हासिल करने के बाद पहली हार है। राजस्थान रॉयल्स ने मैच में पहले खेलते हुए तीन विकेट गंवाकर 196 रन बना।

जवाब में गुजरात टाइंटस ने ये लक्ष्य सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया है। शुभमन गिल (72) ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान केवल 44 गेंदों का सामना किया। इस पारी में उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। इस पारी के दम पर उन्होंने आईपीएल में भी अपने तीन हजार रन पूरे किए।

शुभमन गिल ने तीन हजार रन पूरे करते हुए विराट कोहली का एक रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है। वह अब आईपीएल में 3000 रन पूरे करने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज बने। विराट कोहली ने 26 साल और 186 दिन की उम्र में ये उपलब्धि हासिल की थी। वहीं शुभमन गिल ने केवल 24 साल और 215 दिन की उम्र में यह तीन हजार रन पूरे किए। 

केएल राहुल ने बनाए हैं सबसे तेज तीन हजार रन
वहीं शुभमन गिल इंडियन प्रीमियर लीग में तीन हजार रन की उपलब्धि सबसे तेज हासिल करने वाले चौथे क्रिकेटर बन गए हैं। गिल ने केवल 94 पारियों में अपने तीन हजार रन पूरे किए। भारत की ओर से सबसे तेज ये उपलब्धि केएल राहुल ने हासिल की है। उन्होंने 80 पारियों में यह कमाल किया था।

गिल के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
इस मामले में रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम दर्ज है, जिन्होंने 75 पारियों में अपने तीन हजार आईपीएल रन पूरे कर लिए थे। वहीं भारतीय क्रिकेटर गिल ने टी20 में 4000 रन भी पूरे कर लिए हैं। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.