हिंदू से मुस्लिम बने यह बॉलीवुड के सितारे, एक पर तो यकीन नहीं होगा

Samachar Jagat | Sunday, 22 Mar 2020 08:27:09 AM
3112457199615795
नमस्कार दोस्तों, इस चैनल में आपका बहुत-बहुत स्वागत है. अगर आपने अभी तक हमारे चैनल को फॉलो नहीं किया है तो जल्दी से फॉलो करें ताकि आपको नई-नई जानकारी प्राप्त हो सके और हां कृपया करके इस पोस्ट को लाइक शेयर कमेंट और फॉलो करना ना भूलें.

मेरे प्यारे दोस्तों, आज के इस पोस्ट में हम आप लोगों के लिए बेहद ही इंटरेस्टिंग बातें लेकर आए हैं जी हां दोस्तों आप लोगों के पोस्ट में बताएंगे कुछ ऐसी सितारों के बारे में जो कि हिंदू से मुस्लिम बन गए हैं। अगर आप भी जानने की इच्छा रखते हैं कि वह कौन कौन से सितारे हैं तो जाने के लिए हमारे इस पोस्ट को अंत तक अवश्य पढ़े।



loading...

तो आइए जानते हैं विस्तार से:--

1.आयशा टाकिया:-- सबसे पहले हम बात कर लेते हैं आयशा टाकिया के बारे में जी हां दोस्तों आयशा टाकिया बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं आयशा टाकिया ने अपने मुस्लिम बॉयफ्रेंड से शादी करने के बाद हिंदू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म को अपनाया था।

2.शर्मिला टैगोर:-- आगे आप लोगों को बता दें शर्मिला टैगोर के बारे में। बॉलीवुड की अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने भी शादी के बाद अपने धर्म में परिवर्तन किया हुआ था। वह पहले हिंदू थी और शादी के बाद उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था।

3.दिव्या भारती:-- दोस्तों अब हम बात कर लेते हैं दिव्या भारती के बारे में वह काफी ज्यादा अपने समय में मशहूर अभिनेत्री थी जो कि एक हिंदू थी। मशहूर प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला के साथ शादी करने के बाद उन्होंने अपने धर्म में परिवर्तन करके मुस्लिम धर्म को अपना लिया था।

4.ए आर रहमान:-- दोस्तों आप लोगों को बता दे ए आर रहमान के बारे में। वह बॉलीवुड के काफी ज्यादा मशहूर सिंगर ए आर रहमान का जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। उनका नाम दिलीप कुमार था। पर वह अल्लाह को काफी ज्यादा माना करते थे। जिसके कारण ने मुस्लिम धर्म अपना लिया और अपना नाम ए आर रहमान रख लिया।

5.महेश भट्ट:-- दोस्तों, अब हम बात कर लेते हैं महेश भट्ट के बारे में। वह काफी ज्यादा मशहूर डायरेक्टर में से एक थे उनके पिता हिंदू थे लेकिन महेश भट्ट ने बाद में मुस्लिम परिवर्तन कर अपना धर्म को मुस्लिम बना लिया।

6.अमृता सिंह:-- दोस्तों, अब हम बता दे आपको कि बॉलीवुड की अभिनेत्री अमृता सिंह भी एक हिंदू थी। सैफ अली खान से शादी करने के बाद उन्होंने मुस्लिम धर्म को सही समझा और अपना लिया। दोस्तों अगर आप लोगों को हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने चाहने वालों के साथ शेयर करें और ऐसे ही लेटेस्ट आर्टिकल रोजाना पढ़ने के लिए ऊपर दी गई पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो कर सकते हैं. धन्यवाद

News source : News 18.com


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.