4 Deadline Extended: उच्च ईपीएस पेंशन, विदेशी प्रेषण पर टीसीएस सहित 4 योजनाओं के लिए समय सीमा बढ़ाई गई, नई तारीखें नोट करें

Samachar Jagat | Monday, 03 Jul 2023 09:14:50 AM
4 Deadline Extended: Deadline extended for 4 schemes including higher EPS pension, TCS on foreign remittances, note new dates

जुलाई में चार पैसे की समय सीमा: उच्च ईपीएस पेंशन और एसबीआई निवेश योजनाओं आदि सहित विदेशी प्रेषण पर टीसीएस के लिए आवेदन की समय सीमा बढ़ा दी गई है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है.

पैसों से जुड़ी कुछ योजनाओं की समय सीमा बढ़ा दी गई है और अब जुलाई महीने में आ रही है। यहां वे समय-सीमाएं दी गई हैं जिन्हें बढ़ा दिया गया है और उनकी नई तारीखें जारी की गई हैं। इनमें उच्च ईपीएस पेंशन, विदेशी प्रेषण पर टीसीएस और एसबीआई निवेश योजनाएं शामिल हैं। ऐसे में अंतिम समय में किसी परेशानी से बचने के लिए योजनाओं का लाभ लेने वाले लोगों को संबंधित कार्य समय से पहले पूरा कर लेना चाहिए.

ईपीएस उच्च पेंशन

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने उच्च पेंशन चुनने की समय सीमा 11 जुलाई, 2023 तक बढ़ा दी है। ईपीएफओ ने ईपीएस ग्राहकों के लिए उच्च पेंशन के लिए आवेदन करने की समय सीमा एक बार फिर बढ़ा दी है। ईपीएस सदस्यों को उच्च पेंशन के लिए संयुक्त आवेदन करने के लिए 11 दिन का समय और दिया गया है। ईपीएफओ ने नियोक्ताओं को वेतन विवरण ऑनलाइन अपलोड करने के लिए तीन महीने का समय भी प्रदान किया है।

विदेशी प्रेषण पर उच्च टीसीएस दर

बजट 2023 ने कुछ मामलों को छोड़कर, उदारीकृत प्रेषण योजना (एलआरएस) के माध्यम से विदेशी प्रेषण पर स्रोत पर कर संग्रह (टीसीएस) को मौजूदा 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 20 प्रतिशत कर दिया है। नई टीसीएस दरें 1 जुलाई 2023 से लागू होनी थीं, लेकिन अब समय सीमा बढ़ाकर 1 अक्टूबर 2023 कर दी गई है।

एसबीआई वी केयर

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए अपनी विशेष सावधि जमा (एफडी) योजना में निवेश करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। एसबीआई की वेबसाइट के मुताबिक, एसबीआई वीकेयर सीनियर सिटीजन एफडी में निवेश की समय सीमा 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। न्यूनतम निवेश अवधि 5 साल और अधिकतम अवधि 10 साल है। बैंक निवेशकों को 7.50% ब्याज दर देता है।

एसबीआई अमृत कलश एफडी

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने खुदरा ग्राहकों के लिए अपनी 'अमृत कलश' विशेष एफडी योजना का विस्तार किया है। एसबीआई अमृत कलश योजना को 15 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है। पहले यह योजना 30 जून तक निवेश के लिए वैध थी। एसबीआई वेबसाइट के अनुसार, यह एफडी पर नियमित ग्राहकों के लिए 7.1% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.6% की ब्याज दर प्रदान करता है। 400 दिन का कार्यकाल.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.