Amazon Layoffs: Amazon कर्मचारी ने गलती से अपनी छंटनी की जानकारी Tiktok वीडियो में कैद कर ली

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 02:31:55 PM
Amazon Layoffs: Amazon employee mistakenly captures information about his layoffs in Tiktok video

जेनिफर लुकास ने अमेरिका में अमेज़ॅन में आठ साल तक भर्ती प्रबंधक के रूप में काम किया। उसने वीडियो की शुरुआत में लिखा:


मैं डब्ल्यूएफएच को एक सुंदर वेस एंडरसन शैली में फिल्माने की कोशिश कर रहा था और मैंने गलती से छंटनी के बारे में बात करते हुए खुद को फिल्माया। टिकटॉक वीडियो की शुरुआत उसके सुबह बिस्तर से उठने, कॉफी बनाने और घर से काम पर जाने से पहले अपने दांतों को ब्रश करने से होती है।

वीडियो के दृश्य में, वह अपना ईमेल खोलती है और महसूस करती है कि ईमेल बंद कर दिया गया है। जैसे ही उसने यह मैसेज पढ़ा कि अमेजन ने उसकी नौकरी खत्म कर दी है।

लिंक्डइन पर अपनी छंटनी की खबर साझा करते हुए जेनिफर ने कहा: कल मैं अमेजन की छंटनी से प्रभावित 9,000 कर्मचारियों में से एक थी। मैं 2015 में एक कॉलेज स्नातक कर्मचारी के रूप में अमेज़ॅन में शामिल हुआ, अभी भी विश्वास नहीं कर पा रहा था कि मैं वहां की सबसे अच्छी तकनीकी कंपनी के लिए काम कर रहा था। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक भर्ती समन्वयक के रूप में 2 लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए की थी - L6 में पदोन्नत होकर प्रबंधक बनना।

पिछले साल मैंने दोनों लक्ष्य हासिल किए। मैं अक्सर दोस्तों और परिवार के साथ मजाक करता था, अब क्या ?? अमेज़ॅन ने मार्च में दूसरे दौर की छंटनी की घोषणा की, जिसमें 9,000 नौकरियां चली गईं।
20 मार्च को कर्मचारियों के लिए एक मेमो में, अमेज़ॅन के सीईओ एंडी जेसी ने कहा कि यह कंपनी के दीर्घकालिक लाभ के लिए लिया गया एक कठिन निर्णय था। ये छंटनी कुछ महीने पहले 18,000 कर्मचारियों को हटाने के बाद हुई थी।

मार्च में, Amazon ने Amazon Web Services (AWS), स्विच, विज्ञापन और HR में अन्य 9,000 कर्मचारियों की छंटनी करने की योजना की घोषणा की।

जेसी ने एक ज्ञापन में कहा कि कंपनी ने पिछले सप्ताह अपनी परिचालन योजना (ओपी2) के दूसरे चरण का समापन किया।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.