लता मंगेशकर के सेक्रेटरी से आशा भोसले ने कर ली थी शादी, बहन ने बंद कर दी थी बातचीत

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 09:19:13 AM
Asha Bhosle married Lata Mangeshkar's secretary, sister stopped talking

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर आशा भोंसले का आज जन्मदिन है. आशा आज अपना 88वां जन्मदिन मना रही हैं। आशा भोसले ने अपनी आवाज से लाखों दिल जीते हैं। आशा भोसले अब तक 20 भाषाओं में 12,000 से ज्यादा गाने गा चुकी हैं। हालांकि इस सफर में उन्हें कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। उनके पिता का 9 साल की उम्र में निधन हो गया और फिर उन्होंने परिवार की मदद के लिए बड़ी बहन लता मंगेशकर के साथ गाना शुरू किया।

 

 

वह गाते हुए मशहूर हो गईं। 16 साल की उम्र में आशा भोसले ने अपने परिवार के खिलाफ लता मंगेशकर के 31 वर्षीय सचिव गणपतराव भोसले से शादी कर ली। कहा जाता है कि उनकी बहन लता मंगेशकर ने उन्हें नाराज कर दिया और उनसे बात करना बंद कर दिया। हालांकि, आशा भोंसले और गणपतराव का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और 11 साल बाद उनकी शादी टूट गई।


 
आशा भोसले की शादी से दो बच्चे थे और वह अभी भी गर्भवती थी जब वह अपने पति का घर छोड़कर अपने दो बच्चों के साथ मायके आई थी। इसके बाद आशा ने 47 साल की उम्र में राहुल देव बर्मन से शादी की। उस समय आशा 47 साल की थीं और पंचम दा 41 साल के थे। यह पंचम दा की दूसरी शादी भी थी। आशा से शादी के 14 साल बाद आरडी बर्मन का निधन हो गया और अब आशा अकेली हैं। आज हमारी ओर से आशा भोसले को जन्मदिन की बधाई।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.