ATM withdrawal Rules Change: बड़ी खबर! अब यह बैंक 1 मई से एटीएम ट्रांजैक्शन फेल होने पर पेनाल्टी वसूलेगा

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2023 02:56:58 PM
ATM withdrawal Rules Change: Big news! Now this bank will charge penalty for ATM transaction failure from 1st May

PNB ATM Transaction Fees: सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारकों के लिए बुरी खबर है। यदि आपके बैंक खाते में पर्याप्त धनराशि नहीं है और एटीएम से पैसे निकालते समय खाते में कम शेष राशि के कारण लेनदेन विफल हो जाता है, तो पीएनबी आपसे 10 रुपये + जीएसटी जुर्माना शुल्क लेगा। यह नया नियम 1 मई 2023 से लागू होने जा रहा है।


पंजाब नेशनल बैंक ने अपनी वेबसाइट पर एक नोटिस जारी करते हुए यह जानकारी दी है। बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि प्रिय ग्राहक, 1 मई, 2023 से अपर्याप्त धन के कारण घरेलू एटीएम लेनदेन से नकद निकासी विफल होने पर 10 रुपये + जीएसटी का शुल्क देना होगा। पंजाब नेशनल बैंक ने ग्राहकों को एसएमएस भेजकर एटीएम ट्रांजैक्शन फेल होने पर लगने वाले शुल्क की जानकारी देना शुरू कर दिया है। यह मैसेज बैंक के खाताधारकों को लगातार भेजा जा रहा है।

वैसे तो आपके खाते में पर्याप्त बैलेंस है, लेकिन एटीएम से ट्रांजैक्शन फेल होने पर ग्राहकों की इस समस्या के समाधान के लिए पीएनबी ने गाइडलाइन बनाई है. पीएनबी की वेबसाइट के मुताबिक

1. एटीएम लेन-देन विफल होने की स्थिति में शिकायत का निवारण शिकायत प्राप्त होने के सात दिनों के भीतर किया जाएगा।

2. लेन-देन के 30 दिनों के भीतर दावा किए जाने पर शिकायत के विलंबित निवारण के लिए प्रति दिन 100 रुपये की दर से मुआवजा दिया जाएगा।

3. एटीएम में ट्रांजैक्शन फेल होने पर पीएनबी के ग्राहक 0120-2490000 या टोल फ्री नंबर 1800180222 और 18001032222 पर कस्टमर रिलेशनशिप सेंटर में शिकायत कर सकते हैं।

पंजाब नेशनल बैंक भी ग्राहक संतुष्टि सर्वेक्षण कर रहा है। पीएनबी की वेबसाइट पर जाकर आप इस सर्वे में भाग ले सकते हैं और पीएनबी की सेवाओं के बारे में अपनी राय दे सकते हैं। साथ ही यह भी बता सकते हैं कि आप पंजाब नेशनल बैंक की सेवाओं से संतुष्ट हैं या नहीं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.