Balasore Train Accident: नया अपडेट..! बिना टिकट यात्रा करने वाले यात्रियों को भी मिलेंगे 10 लाख रुपये रेलवे का बड़ा फैसला

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Jun 2023 02:28:58 PM
Balasore Train Accident: New Update..! Passengers traveling without ticket will also get Rs 10 lakh, railway’s big decision

Balasore Train Accident: रविवार को हुए ट्रेन हादसे ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. ओडिशा में हुए हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोगों की जान चली गई है.

साथ ही 800 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इस हादसे के बाद भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में जिन यात्रियों की मौत हुई है. रेलवे ने इन सभी को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है। रेलवे ने बताया है कि बिना टिकट सफर करने वाले सभी यात्रियों को भी रेलवे की तरफ से 10 लाख रुपये दिए जाएंगे।

रेलवे के अधिकारियों ने जानकारी दी

रेलवे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सुप्रीम कोर्ट से मिले आदेश के मद्देनजर रेलवे ने ऐसा करने का फैसला किया है. रेलवे ने बताया है कि रेलवे ने उन यात्रियों को भी मुआवजा देने का फैसला किया है जो बिना टिकट यात्रा कर रहे थे.

बिना टिकट देखे मिलेगा मुआवजा


रेलवे के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि यात्रियों के पास ट्रेन का टिकट था या नहीं, इसकी परवाह किए बिना रेलवे की ओर से मुआवजा देने का निर्णय लिया गया है. अस्पतालों में भर्ती प्रत्येक घायल यात्री के साथ एक स्काउट या गाइड होता है, जो उसके परिजनों का पता लगाने में मदद कर रहा होता है।

किस यात्री को कितने रुपये मिलेंगे?

रेल मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया है कि मरने वाले यात्रियों को 10 लाख रुपये देने का फैसला किया गया है. इसके अलावा गंभीर रूप से घायल यात्रियों को दो लाख रुपये और मामूली रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये देने का फैसला किया गया है.

आप 139 पर भी कॉल कर सकते हैं।

रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया है कि आप हेल्पलाइन नंबर 139 पर कॉल कर सकते हैं। यहां रेलवे अधिकारियों द्वारा सवालों के जवाब दिए जा रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों के परिजन हमें फोन कर सकते हैं और हम सुनिश्चित करेंगे कि वे उनसे मिल सकें.

280 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी

बालासोर में हुए ट्रेन हादसे ने सभी को झकझोर कर रख दिया है. इस भयानक हादसे में 280 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि 800 से ज्यादा लोग घायल हैं. रेल मंत्रालय ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.