Bank Merger: वित्त मंत्रालय ने बैंक मर्जर को लेकर जारी किया नोटिफिकेशन, इन 3 बैंकों का होगा विलय

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jul 2023 09:37:24 AM
Bank Merger: Finance Ministry issued notification regarding bank merger, these 3 banks will be merged

Bank Merger News 2023: बैंकों के निजीकरण और मर्जर को लेकर कई तरह की खबरें सामने आती रही हैं. अब वित्त मंत्रालय की ओर से बैंक मर्जर को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया गया है. पिछले कुछ सालों में कई बैंकों का विलय हुआ है, जिसके बाद देश में बैंकों की संख्या काफी कम हो गई है।

कई सरकारी बैंकों का विलय हो चुका है

केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद कई सरकारी बैंकों का विलय कर दिया गया है. अब सोशल मीडिया पर खबर आ रही है कि सरकार उत्तर प्रदेश के तीन ग्रामीण बैंकों के विलय की योजना तैयार कर रही है. इस समय बैंकों के एकीकरण को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं.

किन बैंकों के नाम हैं?

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि सरकार यूपी के 3 और बैंकों का विलय करने जा रही है. इस सूची में बड़ौदा उत्तर प्रदेश बैंक, आर्यावर्त बैंक और प्रथमा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक का नाम है।


वित्त मंत्रालय ने कहा कि अधिसूचना गलत थी

इस खबर को देखने के बाद वित्त मंत्रालय की ओर से एक अधिसूचना जारी की गई है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सभी खबरें फर्जी हैं। मंत्रालय की ऐसी कोई योजना नहीं है. उत्तर प्रदेश के तीन बड़े ग्रामीण बैंकों के विलय पर वित्त मंत्रालय ने कोई अधिसूचना जारी नहीं की है.

इसकी जानकारी डीएफएस विभाग ने दी है

इसके साथ ही वित्त मंत्रालय ने कहा है कि फिलहाल बैंकों के विलय को लेकर कोई योजना नहीं है. ऐसी सभी खबरें पूरी तरह से गलत हैं. नोटिफिकेशन वायरल होने के बाद वित्त मंत्रालय ने मामले का संज्ञान लिया है. इसके बाद डीएफएस ने बताया कि यह नोटिफिकेशन पूरी तरह से गलत है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.