Big news for Bank Customers! इन दो दिनों में एचडीएफसी बैंक की सेवाएं उपलब्ध नहीं होंगी, तारीख और समय चेक करें

Samachar Jagat | Monday, 05 Jun 2023 02:09:29 PM
Big news for Bank Customers! HDFC Bank services will not be available these two days, check date and timing

एचडीएफसी बैंक की सेवाएं: एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को ईमेल लिखकर सूचित किया गया है कि सिस्टम मेंटेनेंस और अपग्रेड के कारण कुछ सेवाएं बंद रहेंगी। बैंक की ओर से यह कदम अपनी सेवाओं को बेहतर करने के लिए उठाया गया है।

एचडीएफसी बैंक की ओर से ग्राहकों को भेजे गए मेल में लिखा था कि हम अपने ग्राहकों को अच्छी बैंकिंग सेवाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने सिस्टम के रखरखाव और अपग्रेड के लिए अपनी कुछ सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर देंगे।

ग्राहकों के लिए राहत की बात यह है कि इस सिस्टम का मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन का काम सुबह 3 बजे से सुबह 6 बजे के बीच किया जाएगा. इस समय बैंकिंग सेवाओं का आमतौर पर कम इस्तेमाल होता है।

कौन सी सेवाएं बंद रहेंगी?

बैंक की ओर से किए गए मेल के मुताबिक 10 जून और 18 जून को बैलेंस चेकिंग, डिपॉजिट, फंड ट्रांसफर और अन्य पेमेंट से जुड़ी सेवाएं बंद रहेंगी.

बैंक द्वारा सिस्टम अपग्रेड के लिए 4 जून को 3 बजे से 6 बजे के बीच बैंकिंग सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। इसके साथ ही बैंक की ओर से मेल में कहा गया कि डाउनटाइम को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा.


एचडीएफसी बैंक के ग्राहक व्हाट्सएप पर बैलेंस ऐसे चेक कर सकते हैं

सबसे पहले आपको अपने बैंक में रजिस्टर्ड ऑफिसियल नंबर से बैंक के WhatsApp नंबर 7070022222 पर Hi भेजनी है।
इसके बाद कस्टमर आईडी के आखिरी चार नंबर डालने होंगे।
फिर एसएमएस पर आए ओटीपी के जरिए व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए खुद को रजिस्टर करें।
एक बार जब आप रजिस्टर करते हैं। इसके बाद अकाउंट सर्विसेज, क्रेडिट कार्ड सर्विसेज एंड अप्लाई फॉर प्रोडक्ट्स एंड मोर सर्विसेज पर क्लिक करें।
इसमें से आपको अकाउंट सर्विसेज के विकल्प को चुनना होगा, जिसके बाद आपको बैलेंस इंक्वायरी, अकाउंट स्टेटमेंट और लास्ट सेवन ट्रांजेक्शन का विकल्प मिलेगा। इनमें से बैलेंस इंक्वायरी पर क्लिक करके आपको अपना बैलेंस पता चल जाएगा।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.