Happy Birthday Gracy Singh : B Grade Films कर चुकीं हैं ग्रेसी सिंह, अब ले रहीं हैं आध्यात्म की ट्रेनिंग

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Jul 2021 09:21:49 AM
Birthday special: Gracy Singh has been part of B grade films and now undergoes spiritual training

लोगों के दिलों में बसने वाली और संतुष्ट मां बन चुकीं ग्रेसी सिंह का आज जन्मदिन है। ग्रेसी सिंह ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं लेकिन उनकी सफलता का समय तब आया जब वह संतोषी मां बनीं। ग्रेसी सिंह आमिर खान की फिल्म 'लगान' में नजर आई थीं और इसी फिल्म से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह फिल्म में काम करने के लिए मशहूर हो गई थीं लेकिन फिर भी बॉलीवुड में कुछ खास नहीं कर पाईं। ग्रेसी सिंह फिल्मों में आने से पहले टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं और फिल्मों में काम करने के बाद दोबारा टीवी शोज में नजर आई थीं।

 

एक बार एक इंटरव्यू में ग्रेसी सिंह ने कहा था, 'क्लासिकल डांसर्स चाहते थे लेकिन एक्टर बन गए।' दरअसल ग्रेसी का सपना कुछ ऐसा करने का था जो फिल्म इंडस्ट्री में हमेशा के लिए अपना नाम बना ले, इसलिए जब उन्हें लगान में हीरोइन बनने का मौका मिला तो वह इस रोल को मना नहीं कर पाईं। वैसे आप सभी ने ग्रेसी सिंह को प्रकाश झा की 'गंगाजल' में देखा होगा. फिल्म में वह अजय देवगन के अपोजिट नजर आई थीं लेकिन फिल्म में उनका रोल बहुत छोटा था। इस फिल्म के बाद उन्होंने 2004 में संजय दत्त के साथ 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में काम किया लेकिन भूमिका ने उनकी मदद नहीं की। ग्रेसी ने बी ग्रेड फिल्मों में काम किया जब फिल्में मिलना बंद हो गईं।

 

 


2008 में, उन्होंने कमाल आर खान, केआरके की 'द्रेशद्रोही' में अभिनय किया, जो हिट नहीं रही। इसके बाद एक्ट्रेस ने शो 'संतोषी मां' में मुख्य भूमिका निभाई और सुपरहिट हो गईं। ग्रेसी सिंह फिलहाल आध्यात्मिक प्रवचन में समय बिता रही हैं। वह ब्रह्मकुमारी अध्यायमुना संगठन की सदस्य हैं और अपना अधिकांश समय प्रशिक्षण और आध्यात्मिक प्रशिक्षण देने में बिता रही हैं।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.