Easy Hacks: इन आसान ट्रिक्स से मिनटों में धो सकती हैं हैवी जींस

Samachar Jagat | Saturday, 11 Dec 2021 11:28:38 AM
Clean jeans like this

अक्सर लोग जींस धोने की गलती कर बैठते हैं, लेकिन जानकारों का कहना है कि जींस को धोना नहीं चाहिए। जींस धोने से वह जल्दी खराब हो जाती है और ज्यादा देर तक नहीं चलती। आप भी सोच रहे होंगे कि अगर आपके पास कपड़े हैं तो आप उन्हें धोएंगे। लेकिन अगर आप भी जींस धोते हैं तो अगली बार से न धोएं। ऐसा कहते हैं लेवी की कंपनी के सीईओ। उनके मुताबिक जींस को धोना नहीं चाहिए बल्कि अलग तरह से साफ करना चाहिए। आइए जानते हैं वो तरीके।

 

क्या कहते हैं जीन्स कंपनी लिवाइस के सीईओ चिप बर्ग:-
 
* उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि आपको अपनी जींस में धोनी नहीं चाहिए. उन्होंने यह भी बताया कि वह टूथब्रश से जींस के किसी भी दाग ​​को साफ करते हैं।


 
* बर्ग के अनुसार वास्तव में अच्छी जींस को वॉशिंग मशीन में धोने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। यह बहुत कम होना चाहिए।

* चिप बर्ग के बयान के पीछे की हकीकत यह है कि लेवी की जींस धोने से उसका मैटेरियल खराब होता है और पानी की बर्बादी भी होती है।

* कुछ जानकारों का कहना है कि नई जींस को धोने से छह महीने पहले जींस देनी चाहिए। जितनी देर आप इसे नहीं धोएंगे, आपकी जींस उतनी ही अच्छी दिखेगी।

* अगर आप अपनी जींस को बहुत जल्दी धोते हैं, तो जींस का नीला रंग एक साथ निकल जाएगा, जिससे वह एक समान, गहरे नीले रंग की सपाट दिखेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.