भूषण, ट्विटर इंडिया के खिलाफ अवमानना मामले की सुनवाई

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Jul 2020 09:36:20 AM
Contempt case hearing against Twitter India

नयी दिल्ली। उच्चतम न्यायालय जाने-माने वकील प्रशांत भूषण और ट््िवटर इंडिया के खिलाफ बुधवार को अदालत की अवमानना मामले में सुनवाई करेगा। अदालत की अवमानना का यह मामला श्री भूषण के कुछ विवादित ट््वीटों को लेकर दायर किया गया है हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि उनके किस ट््वीट पर यह कार्रवाई की जा रही है।


शीर्ष अदालत ने श्री भूषण के विवादित ट््वीट का स्वत: संज्ञान लेते हुए उनके खिलाफ मंगलवार को अदालत की अवमानना की कार्यवाही शुरू की थी। देश की सर्वोच्च अदालत ने श्री भूषण के साथ-साथ ट््िवटर इंडिया को भी मामले में प्रतिवादी बनाया है। न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा, न्यायमूर्ति बीआर गवई और न्यायमूर्ति कृष्ण मुरारी की खंडपीठ आज इस मामले पर सुनवाई करेगी।


सर्वोच्च न्यायालय के रिकॉड्र्स के मुताबिक, मंगलवार शाम तीन बजकर 48 मिनट पर श्री भूषण और ट््िवटर इंडिया के खिलाफ स्वत: संज्ञान से एसएमसी (क्रिमिनल) नं. 1/2०2० नंबर से मामला दर्ज किया गया। उसके बाद देर रात इस मामले को आज सुनवाई के लिए कॉज लिस्ट में सूचीबद्ध किया गया। श्री भूषण न्यायपालिका पर लगातार हमले करते रहे हैं। (एजेंसी)
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.