खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है ये भाजपा सांसद, इस कारण रही है चर्चा में

Samachar Jagat | Monday, 29 Jun 2020 10:50:57 AM
dia kumari is no less than anyone in terms of beauty

इंटरनेट डेस्क। जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी अब देश की राजनीति में भी अपनी विशेष पहचान बना चुकी है। सवाई माधोपुर से विधायक रह चुकी दीया कुमार मौजूदा समय में राजसमन्द से लोकसभा सांसद हैं। जयपुर के पूर्व महाराजा भवानी सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की पुत्री दीया कुमार खूबसूरती के मामले में किसी से कम नहीं है। दीया कुमारी का जन्म 30 जनवरी 1971 को जयपुर में हुआ था। 

दीया कुमार ने अपनी दादी राजमाता गायत्री देवी के कदमों का अनुसरण करते हुए साल 2013 में राजनीति में प्रवेश किया था। इसी के तहत उन्होंने इसी साल 10 सितम्बर को भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी, राजनाथ सिंह और वसुन्धरा राजे की उपस्थिति में औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता हासिल की थी। 

दीया कुमार की शुरुआती शिक्षा मॉडर्न स्कूल, नई दिल्ली और महारानी गायत्री देवी गल्र्स पब्लिक स्कूल, जयपुर में हुई। इसके बाद उन्होंने सजावटी कला पाठ्यक्रम के लिए लंदन में अध्ययन किया। 

राजकुमारी दीया कुमारी व्यक्तिगत रूप से अपनी दादी राजमाता गायत्री देवी की देखरेख में बड़ी हुई थी। गायत्री देवी अपनी पौती को बहुत ही प्यार किया करती थी। दीया कुमार ने समाज से लडक़र नरेन्द्र सिंह से प्रेम विवाह किया था। हालांकि अब दोनों के बीच तलाक हो चुका है।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.