Employees Layoffs: इस कंपनी ने 2000 कर्मचारियों को निकाला, अब कुल 7,000 कर्मचारियों की छँटनी

Samachar Jagat | Monday, 16 Oct 2023 05:53:09 PM
Employees Layoffs: This company fired 2000 employees, total job cuts now 7,000

छँटनी: कई कंपनियाँ अभी भी कर्मचारियों की छँटनी करने में लगी हुई हैं। अब तीसरी तिमाही में सिटीग्रुप ने अपने 2000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, सिटीग्रुप ने तीसरी तिमाही (Q3) में अपने कर्मचारियों की संख्या में 2,000 की कमी की है, जिससे कंपनी का वर्ष के लिए कुल विच्छेद शुल्क $650 मिलियन हो गया है।

आपको बता दें कि जब भी कोई कंपनी अपनी मर्जी से किसी कर्मचारी को बाहर का रास्ता दिखाती है तो कंपनी की ओर से उसे सेवरेंस चार्ज दिया जाता है।

कंपनी के सीएफओ ने यह जानकारी दी

कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी मार्क मेसन ने एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर कंपनी की कमाई पर चर्चा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कंपनी ने इस साल कुल मिलाकर लगभग 7000 कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती की है। उन्होंने आगे कहा कि जून के अंत तक करीब 5000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है और इसका सेवरेंस चार्ज करीब 450 मिलियन डॉलर है.

नौकरियों में कटौती क्यों की जा रही है?

मेसन ने जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि रिपोजिशनिंग चार्ज के चलते कंपनी ने कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती की है.

पुनर्गठन के कारण और अधिक छँटनी हो सकती है

समूह ने रिपोर्ट में कहा है कि पुनर्गठन के कारण कर्मचारियों की नौकरियों में कटौती की जा रही है, लेकिन कंपनी ने अभी तक कर्मचारियों की कटौती की संख्या का खुलासा नहीं किया है।

240,000 कर्मचारी काम कर रहे हैं

आपको बता दें कि छंटनी के बाद भी कंपनी में काम करने वाले लोगों की संख्या 240,000 है। तीसरी तिमाही में सिटीग्रुप का खर्च 6 फीसदी बढ़कर 13.5 अरब डॉलर हो गया, जो विशेषज्ञों के अनुमान से कम था. रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक को अभी भी पूरे साल के लिए कुल खर्च 54 अरब डॉलर रहने की उम्मीद है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.