संविदा कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, इतने साल की सेवा पूरी कर चुके कर्मचारी नियमित हो गए हैं

Samachar Jagat | Monday, 01 May 2023 02:33:24 PM
Good news for contract employees, those who have completed so many years of service become regular

हिमाचल प्रदेश सरकार ने 31 मार्च तक दो साल की सेवा पूरी कर चुके संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित कर दिया है। रविवार को इसकी घोषणा की गई। इसके साथ ही 30 सितंबर तक दो साल की सेवा पूरी करने वालों को भी उसके बाद नियमित किया जाएगा।


इसके अलावा सरकार ने 31 मार्च तक चार साल की सेवा पूरी कर चुके दिहाड़ी मजदूरों की सेवाओं को भी नियमित करने का फैसला किया है। जिनकी सेवा 30 सितंबर तक चार साल पूरी होने वाली है, उन्हें भी उसी हिसाब से नियमित किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सरकार की तरफ से सभी नोटिफिकेशन जारी कर दिए गए हैं।

सरकार कर्मचारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध:

मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने कहा कि वर्तमान सरकार कर्मचारियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और कर्मचारियों के हित में कई कदम उठाए गए हैं. सीएम ने कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति नाजुक होने के बावजूद कर्मचारियों और पेंशनधारियों को तीन प्रतिशत महंगाई भत्ता पहले ही जारी किया जा चुका है.

पुरानी पेंशन बहाली की मांग भी पूरी की :

सुक्खू के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि सरकार ने एनपीएस कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही मांग को भी पूरा किया है. इस फैसले से 1.36 लाख कर्मचारियों को फायदा हुआ है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के अलावा राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड और पंजाब में भी पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी गई है। इसके अलावा कई राज्यों में सरकारी कर्मचारियों द्वारा पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग की जा रही है. पुरानी पेंशन व्यवस्था की जगह अब कर्मचारियों को नई पेंशन योजना का लाभ मिल रहा है. वर्ष 2004 से नियुक्त कर्मचारियों को एनपीएस का लाभ मिलता है।

(PC rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.