H-1B वीजा धारकों के लिए अच्छी खबर, कनाडा ने भारतीयों के लिए फायदेमंद नई ओपन वर्क परमिट स्ट्रीम शुरू की

Samachar Jagat | Monday, 03 Jul 2023 09:20:19 AM
Good news for H-1B visa holders, Canada starts new open work permit stream beneficial for Indians

कनाडा ने अमेरिका से 10,000 एच-1बी वीजा धारकों को देश में काम करने के लिए आप्रवासन की अनुमति देने के लिए एक नई 'ओपन वर्क-परमिट स्ट्रीम' की घोषणा की है। इस कदम से हजारों भारतीय तकनीकी पेशेवरों को फायदा हो सकता है। कनाडा कई उभरती प्रौद्योगिकियों में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। उन्हें उम्मीद है कि उनका कार्यक्रम अमेरिकी कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर छंटनी से प्रभावित पेशेवरों को आकर्षित करेगा।

एच-1बी वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को तकनीकी विशेषज्ञता वाले व्यवसायों में विदेशी श्रमिकों को नियुक्त करने की अनुमति देता है। आईटी कंपनियां हर साल भारत और चीन जैसे देशों से हजारों कर्मचारियों की भर्ती के लिए इस पर निर्भर रहती हैं। आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री सीन फ्रेजर ने मंगलवार को कहा कि कनाडाई सरकार 16 जुलाई तक एक "ओपन वर्क-परमिट स्ट्रीम" बनाएगी जिसके तहत 10,000 अमेरिकी एच-1बी वीजा धारक कनाडा में काम कर सकते हैं।

कर्मचारियों के परिवार को भी लाभ मिलेगा

मंत्रालय ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि कार्यक्रम कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को भी अध्ययन या काम करने की अनुमति देगा। सीबीसी न्यूज के अनुसार, फ्रेजर ने कहा कि इस साल के अंत तक सरकार दुनिया के कुछ सबसे प्रतिभाशाली लोगों के लिए तकनीकी कंपनियों में काम करने के लिए कनाडा आने के लिए एक आव्रजन स्ट्रीम विकसित करेगी। हालाँकि, मंत्री ने यह स्पष्ट नहीं किया कि पात्रता मानदंड क्या होंगे या कितने लोगों को स्ट्रीम में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.