Great news for Investors! 1 साल में पैसा दोगुना, अब कंपनी बनाएगी लड़ाकू विमान तेजस का इंजन!

Samachar Jagat | Monday, 26 Jun 2023 09:36:47 AM
Great news for Investors! Money doubles in 1 year, now company will make engine of fighter aircraft Tejas

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड ने पिछले एक साल के दौरान शेयर बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। कंपनी के पोजिशनल निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर अमेरिका से आई है।

इस डिफेंस कंपनी ने अमेरिकी कंपनी GE एयरोस्पेस के साथ समझौता किया है। दोनों कंपनियां मिलकर फाइटर जेट तेजस एमके II का इंजन बनाएंगी। यह घोषणा पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा के दौरान की गई है.

जीई एयरोस्पेस पिछले 4 दशकों से भारत में काम कर रहा है। कंपनी इंजन, सेवा, इंजीनियरिंग, विनिर्माण और स्थानीय सोर्सिंग आदि में लगी हुई है। इस समझौते के अनुसार, GE एयरोस्पेस संयुक्त रूप से भारत में F414 इंजन का उत्पादन करेगी। इस समझौते से पहले जीई एयरोस्पेस ने कहा था कि वह भारतीय वायुसेना के लिए 99 इंजन बनाएगी. यह एलसीए एमके2 कार्यक्रम का हिस्सा है।

शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी का शेयर भाव 3.28 फीसदी की गिरावट के साथ 3,640.20 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक महीने के दौरान कंपनी के शेयर की कीमतों में 21 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है. वहीं, जिन निवेशकों ने एक महीने पहले एचएएल में दांव लगाया होगा, उन्हें अब तक 43 फीसदी से ज्यादा का फायदा हो चुका होगा.


पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर की कीमतों में 100 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है. बीएसई पर कंपनी का 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर 3950 रुपये प्रति शेयर और 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर 1718 रुपये प्रति शेयर है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.