Healthy Diet : कोरोना से बचने का कोई उपाय नहीं है...आप सिर्फ अपने खान-पान को सुधारें, इन चीजों को अपनाएं ? ताकि बनी रहे आपकी इम्यूनिटी और भी ज्यादा स्ट्रॉन्ग

Samachar Jagat | Saturday, 01 May 2021 03:38:58 PM
Healthy Diet: There is no way to avoid corona ... you just improve your food, adopt these things? So that your immunity remains even stronger

इंटरनेट डेस्क। कोरोना की दूसरी लहर से देश भर में कोहराम की स्थित है। ऐसे में लोगों के लिए बहुत जरूरी है अपने खान पान का खास खयाल रखना। खाने में उन चीजों को शामिल करें जो आपकी इम्यूनिटी को ज्यादा मजबूत करे। विश्व स्वास्थ संगठन (WHO) ने हाल ही में गाइडलाइन्स जारी की हैं। इसे कोरोना से रिकवर हो रहे मरीजों और पहले से स्वस्थ लोगों को अपनाने की जरूरत है।

तो आइये जानते हैं कि कोरोना से बचने के लिए और इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए क्या खाएं और किससे बचें...

1. शरीर में पानी की कमी न होने के लिए ज्यादा से ज्यादा लिक्विड चीजों का सेवन करें। ये बॉडी में जमा विषैल पदार्थ बाहर निकालने में मदद करती है।

2. आप बाजरे का आटा, ब्राउन राइस आटा, ओट्स, मकई का आटा,आदि साबुत अनाज खाएं। इसके साथ ही पोषक तत्व और एंटी-ऑक्सीडेंट्स से भरपूर काजू, अखरोट, बादाम, नारियल और पिस्ता खाएं।

3. हफ्ते में 1-2 बार रेड मीट खाएं। इसके अलावा चिकन, अंडा का सेवन सप्ताह में 2-3 बार करें। प्रोटीन अधिक होने से शरीर को और भी कई फायदे मिलते हैं।

4. हर रोज 5 ग्राम से ज्यादा नमक न खाएं। भोजन के ऊपर नमक डालने से बचें। चीनी, जूस, मिठाई, चाय, कॉफी, जूस जैसी चीजों से दूरी बनाएं। 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.