Highest Bank FD Interest: इस बैंक ने निवेशकों को सबसे अधिक 9.1% ब्याज दर देने की घोषणा की

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Aug 2023 09:31:35 AM
Highest Bank FD Interest: This bank announced to give the highest interest rate of 9.1 % to investors

बैंक एफडी की ब्याज दरों में लगातार बढ़ोतरी से इसमें निवेश का चलन बढ़ा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपनी FD ब्याज दरों में बदलाव करते हुए अब निवेशकों को 9.1% तक मुनाफा कमाने का मौका दिया है।

पिछले साल से बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें लगातार बढ़ रही हैं, जिससे एफडी में निवेश का रुझान तेजी से बढ़ा है। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की नवीनतम एफडी दर निवेशकों को सबसे अधिक ब्याज दर दे रही है, जिससे निवेशकों का मुनाफा बढ़ेगा। बैंक ने एफडी ब्याज दरों में संशोधन की घोषणा की है।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएसएफबी) 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की अवधि वाली एफडी में निवेश करने का अवसर प्रदान करता है। बैंक ने चुनिंदा अवधि की सावधि जमा पर ब्याज दरों में बदलाव किया है, जिसके तहत निवेशकों को 9.1 प्रतिशत तक की ब्याज दर देने की घोषणा की गई है। बैंक नई ब्याज दरें आज यानी 7 अगस्त 2023 से प्रभावी कर रहा है.


सूर्योदय लघु वित्त बैंक की नई एफडी दरें

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई ब्याज दरों के तहत आम जनता को 7 दिन से 10 साल की अवधि पर 4.00 फीसदी से 8.60 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 4.50 फीसदी से 9.10 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि निवेशक सभी अवधियों पर 2 करोड़ रुपये से कम जमा कर सकते हैं।

सामान्य ग्राहकों के लिए 6.00% ब्याज दर और 9 महीने से अधिक से 1 वर्ष से कम अवधि पर निवेश करने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए 6.50% ब्याज दर।
1 साल से 15 महीने की अवधि पर निवेश करने वाले सामान्य नागरिकों के लिए 8.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.75% ब्याज दर है।
5 साल से 10 साल के लिए निवेश करने वाले नागरिकों के लिए ब्याज दर 7.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.75% है।
5 साल के लिए निवेश करने वाले सामान्य नागरिकों के लिए 8.25% और वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.75% ब्याज दर है।
2 वर्ष से 3 वर्ष से अधिक की अवधि पर सामान्य नागरिकों को 8.60 प्रतिशत और वरिष्ठ नागरिकों को 9.10 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की गई है।
छोटे बैंक में निवेश करना कितना सुरक्षित है?

आरबीआई के नियमों के मुताबिक, छोटे वित्त बैंकों में 5 लाख रुपये तक की एफडी का बीमा किया जाता है, जो बैंक डूबने पर ग्राहक को बिना नुकसान के मिलता है। हालाँकि, इस राशि से अधिक निवेश करने से पहले स्मॉल फाइनेंस बैंक की जोखिम क्षमता की जाँच करना बेहतर है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.