आईएमडी ने इन 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया - विवरण देखें

Samachar Jagat | Wednesday, 12 Jul 2023 11:32:57 AM
IMD issued alert for heavy rains in these 12 districts – Check Details

मौसम अपडेट: उत्तर बिहार में मॉनसून मेहरबान है, लेकिन दक्षिणी हिस्से में अभी भी भारी बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने बुधवार को सीमांचल और उत्तर बिहार के 12 जिलों में अत्यधिक भारी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

हालांकि, फिलहाल राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार के जिलों में भारी बारिश की संभावना नहीं है. अगले तीन से चार दिनों तक इन इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है. मॉनसून की ट्रफ लाइन फिलहाल पटना से होकर गुजर रही है. इसके प्रभाव से पटना और आसपास के इलाकों में नहीं बल्कि उत्तर बिहार में अच्छी बारिश के संकेत हैं.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को राज्य के अधिकांश जिलों में एक-दो स्थानों पर वज्रपात के साथ वज्रपात की संभावना है. मंगलवार को उत्तर बिहार के कई जिलों में जमकर बारिश हुई. वहीं, पटना में दिन में बादल छाये रहने के कारण पटना समेत राज्य के 15 जिलों के अधिकतम तापमान में गिरावट आयी और 12 जिलों के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गयी. 37.8 डिग्री के साथ भोजपुर राज्य का सबसे गर्म जिला रहा.

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बुधवार को पूर्वी चंपारण, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया और सुपौल जिले में बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं, पश्चिमी चंपारण, सीतामढी, मधुबनी, शिवहर, दरभंगा, कटिहार और मधेपुरा में भारी बारिश की संभावना है. पिछले कई दिनों से पटना में अच्छी बारिश नहीं हो रही है. मंगलवार को लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हुआ. पटना का अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री दर्ज किया गया. मंगलवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे बूंदाबांदी भी हुई। वहीं, दिन में आसमान में बादल छाए रहे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.