Indigo Salary Hike: इंडिगो ने अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया है

Samachar Jagat | Friday, 04 Aug 2023 11:49:32 AM
Indigo Salary Hike: Indigo announced to increase the salary of its pilots and cabin crew

Indigo Hikes Salary News: मजबूत वित्तीय नतीजे पेश करने के बाद, इंडिगो ने अपने पायलटों और केबिन क्रू के वेतन में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

देश की सबसे बड़ी घरेलू एयरलाइंस इंडिगो ने बेहतरीन नतीजे घोषित करने के बाद अपने पायलटों और केबिन क्रू के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि सैलरी बढ़ाने का फैसला 1 अक्टूबर 2023 से लागू होगा.

इंडिगो के फ्लाइट ऑपरेशंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असीम मित्रा ने कहा कि, सबसे पहले हमने आगे बढ़कर खुद को आर्थिक रूप से मजबूत किया। समीक्षा के बाद, हमने वेतन और भत्ते को पूर्व-कोविड स्तरों पर बहाल कर दिया। आने वाले दिनों में हम फ्लाइट क्रू की सैलरी बढ़ाने के लिए अपनी एचआर टीम के साथ मिलकर काम करेंगे।' संशोधित वेतन संरचना 1 अक्टूबर से प्रभावी होगी।

इंडिगो ने अपने पायलटों और केबिन क्रू की सैलरी बढ़ोतरी पर काम शुरू कर दिया है और एयरलाइंस के इस फैसले से 4500 फ्लाइट क्रू को फायदा होगा। पिछली तिमाही जनवरी से मार्च के नतीजों की घोषणा के बाद एयरलाइंस ने अपने क्रू मेंबर्स को सैलरी का 3 फीसदी बोनस देने का ऐलान किया था.

इंडिगो ने बुधवार को ही 2023-24 की पहली तिमाही के नतीजों की घोषणा की थी। वहीं कंपनी ने पहली तिमाही में 3090 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड मुनाफा कमाया है, जो एयरलाइंस के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा है. घरेलू विमानन बाजार में कंपनी की बाजार हिस्सेदारी 60 प्रतिशत से अधिक है।

दरअसल, चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कच्चे तेल की कीमतों में कमी, सस्ते हवाई ईंधन, गर्मी की छुट्टियों के कारण हवाई यात्रा की भारी मांग और गोफर्स्ट की उड़ानें रद्द होने से जबरदस्त फायदा हुआ। इसी के चलते कंपनी ने बेहतरीन तिमाही नतीजे घोषित किए हैं और कंपनी इसका फायदा अपने पायलटों और केबिन क्रू मेंबर्स को देने जा रही है।

हालांकि, बेहतरीन नतीजों के बावजूद इंडिगो का शेयर 4.58 फीसदी की गिरावट के साथ 2448 रुपये पर बंद हुआ है।

((pc rightsofemployees))



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.