मेटा में फिर छंटनी, 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगी कंपनी

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 09:24:45 PM
Layoffs again in Meta, company to lay off 10,000 employees

मेटा छंटनी: मंदी की आहट का असर अलग-अलग क्षेत्रों पर पड़ रहा है। पिछले कुछ समय में दुनिया की कई बड़ी और छोटी कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है.


वहीं, फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम की मूल कंपनी मेटा अपने विभिन्न प्लेटफॉर्म पर 10,000 और कर्मचारियों की छंटनी करेगी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है। इससे पहले मेटा ने नवंबर 2022 में भी 11 हजार कर्मचारियों की छंटनी की थी।

इस छंटनी के बाद मेटा में कर्मचारियों की संख्या 2021 के मध्य के बराबर हो जाएगी। कोरोना काल में कंपनी ने 2020 से जबरदस्त हायरिंग की थी। कंपनी ने इस छंटनी की जानकारी प्रोफेशनल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म LinkedIn के जरिए दी है। इस छंटनी से ऐड सेल्स टीम, मार्केटिंग और पार्टनरशिप टीम के कर्मचारी प्रभावित होंगे।

कंपनी ने ये बातें मार्च में कही थीं।

इससे पहले मार्च में कंपनी ने बताया था कि वह अप्रैल के अंत में अपनी एंप्लॉयर टीम के आकार को कम करेगी और अपने टेक्नोलॉजी ग्रुप में और लोगों की छंटनी करेगी। उसके बाद मई के अंत में कारोबारी समूह के लोगों को नौकरी से निकाल दिया जाएगा। मेटा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने कहा, 'यह मुश्किल होगा लेकिन कोई दूसरा रास्ता नहीं है। इसका मतलब उन प्रतिभाशाली और जोशीले साथियों को अलविदा कहना भी है, जो हमारी सफलता का हिस्सा रहे हैं।”

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.