13 साल से ही डांस करने लगी थीं मुमैत खान, पहली सैलरी थी 750 रुपए

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Sep 2021 09:34:01 AM
Mumait Khan had been dancing for 13 years, first salary was just Rs 750

'देख ले आंखों में आंखें डाल देख ले' गाने में नजर आए मुमैत खान का आज जन्मदिन है. मुमैत खान आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। आपको बता दें कि मुमैत खान हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की कथित आइटम गर्ल थीं और उनका गाना खूब हिट हुआ था. कहा जाता है कि मुमैत खान का बचपन मुश्किल भरा था। उनके पिता महिंद्रा एंड महिंद्रा में काम करने के बाद सेवानिवृत्त हो गए थे और उनकी सेवानिवृत्ति के बाद, घर में पैसे की कमी थी। ऐसे में मुमैत और उनकी बहनों ने पैसों की कमी को पूरा करने के लिए काम करने का फैसला किया. उस समय मुमैत खान आठवीं कक्षा में थे और उनकी उम्र करीब 13 साल थी। उस दौरान उनका पढ़ाई में मन नहीं लगा और स्कूल में फेल होने के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी।

मुमैत खान बचपन से ही डांस जानती थीं और बड़ी होने के बाद उनकी मुलाकात हिंदी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कोरियोग्राफर्स से हुई। मुमैत खान अपनी बड़ी बहन के साथ डांसर रेमो के समूह में शामिल हो गए और फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम करने लगे। एक शूट पूरा हुआ और दोनों को 750-750 रुपये का भुगतान मिला। यह देखकर दोनों खुश हो गए। उसके बाद मुमैत खान ने बतौर डांसर काम किया। वह अब तक करीब 150 फिल्मों के लिए कैमरे का सामना कर चुकी हैं।


 
हालांकि वह ज्यादातर बैकग्राउंड डांसर थीं। मुमैत को बेस्ट पॉपुलर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. मुमैत खान ने तेलुगु सिनेमा में भी काम किया है। इसके साथ ही मुमैत ने रियलिटी शो में भी काम किया है। वह बिग बॉस तेलुगु सीजन वन में एक प्रतियोगी थीं। इसके अलावा वह डांस रियलिटी शो 'झलक दिखला जा' के छठे सीजन में भी नजर आई थीं। अभी के लिए, हम मुमैत खान को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.