New Rule From 1st August: 1 अगस्त से बदल जाएंगे ये नियम, इन चीजों में होंगे बड़े बदलाव, जानें डिटेल

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jul 2023 09:14:08 AM
New Rule From 1st August: These rules will change from August 1, There will be big changes in these things, know the details

नियम बदलने का फॉर्म 1 अगस्त 2023: जुलाई महीना बीतने में कुछ ही दिन बचे हैं। जुलाई का महीना कई मायनों में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि इस महीने के अंत यानी 31 जुलाई तक आईटीआर दाखिल करना होता है। अगस्त की शुरुआत से कई नियम बदल जाएंगे. ऐसे में आपके लिए इन बदले हुए नियमों को जानना बेहद जरूरी है. जानिए 1 अगस्त से क्या नियम बदल रहे हैं...

अगस्त में 14 दिन बैंक बंद रहेंगे
अगस्त महीने में बैंकों में छुट्टियों की भरमार है. रक्षा बंधन, मुहर्रम और कई अन्य त्योहारों के कारण विभिन्न राज्यों में बैंक कुल 14 दिन बंद रहेंगे। इसके साथ ही शनिवार और रविवार की छुट्टियां भी शामिल हैं.

एलपीजी सिलेंडर की कीमत
अगस्त महीने में गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव हो सकता है। तेल विपणन कंपनियां एलपीजी सिलेंडर के साथ-साथ कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में भी बदलाव कर सकती हैं। ये कंपनियां हर महीने की 1 और 16 तारीख को एलपीजी की कीमत में बदलाव करती हैं। इसके अलावा पीएनजी और सीएनजी के रेट में भी बदलाव हो सकता है.

आईटीआर दाखिल नहीं करने पर जुर्माना
आयकर रिटर्न दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई है। ये आखिरी तारीखें उन करदाताओं के लिए हैं जिन्हें अपने खातों का ऑडिट नहीं कराना है। अगर आप इस तारीख तक आईटीआर दाखिल नहीं करते हैं तो आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है। ऐसे में आपको टैक्स के साथ जुर्माना भी देना पड़ सकता है. देर से आईटीआर दाखिल करने पर करदाताओं को 5,000 रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.