Pension Amount Released: सरकार ने कर्मचारियों की पेंशन और वेतन के लिए 773 करोड़ जारी किए

Samachar Jagat | Friday, 05 May 2023 02:55:38 PM
Pension Amount Released: Government released 773 crores for pension and salary of employees

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, एक अपडेट के मुताबिक कहा जा रहा है कि सरकार ने कर्मचारियों की पेंशन और सैलरी के लिए 773 करोड़ रुपये जारी किए हैं... आइए इस अपडेट की पूरी जानकारी इस खबर में नीचे जानते हैं।


दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली सरकार ने एमसीडी को 773 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी कर दी है। इससे कर्मचारियों और पेंशनधारियों को समय पर वेतन और पेंशन मिलेगी और उन्हें धरना या प्रदर्शन नहीं करना पड़ेगा। इससे पहले एमसीडी के कर्मचारियों को वेतन और पेंशन के लिए महीनों इंतजार करना पड़ता था।

समय पर मिलेगा मार्च-अप्रैल का वेतन-

दरअसल, दिल्ली नगर निगम में कार्यरत कर्मचारियों को अब समय पर वेतन और पेंशन मिलेगी. इससे दिल्ली सरकार द्वारा फंड जारी कर एमसीडी के कर्मचारियों को समय पर वेतन और पेंशन देने में आसानी होगी।

इससे कर्मचारियों को मार्च व अप्रैल माह का वेतन समय पर मिल सकेगा। साथ ही जनहित के कार्यों में गति आएगी। वहीं एमसीडी के कर्मचारी समय पर वेतन मिलने से अपने खर्च व दायित्वों को आसानी से पूरा कर सकेंगे।

कर्मचारियों को समय पर भुगतान होगा-

शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केजरीवाल सरकार के इस फैसले से एमसीडी में कार्यरत सफाई कर्मचारियों, पैरा मेडिकल स्टाफ, डॉक्टरों आदि को समय पर वेतन दिया जाएगा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने वादा किया था कि एमसीडी में पैसों की कमी नहीं होने दी जाएगी.

साथ ही एमसीडी के सभी कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलेगा और दिल्ली की साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखा जाएगा. इससे पहले दिल्ली के अस्पताल और अन्य परियोजनाओं का व्यक्तिगत निरीक्षण करने वाले सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली में चल रहे विकास कार्यों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए हैं.

(pc indiacom)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.