Post Office Recruitment 2023: 10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में नौकरी, बिना परीक्षा होगी भर्ती

Samachar Jagat | Saturday, 05 Aug 2023 09:34:45 AM
Post Office Recruitment 2023: Post office job for 10th pass, Recruitment will be done without any exam

India Post Office Recruitment 2023: अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो अब आपका सपना जल्द ही पूरा हो सकता है. पोस्ट ऑफिस ने 10वीं पास के लिए नौकरी निकाली है. पोस्ट ऑफिस इस बार बंपर भर्तियां करने जा रहा है। अगर आप भी पोस्ट ऑफिस में नौकरी करना चाहते हैं तो आप भी इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर भर्ती बिना किसी परीक्षा के की जाएगी. पोस्ट ऑफिस कुल 30,041 पदों पर भर्ती करने जा रहा है।

पोस्ट ऑफिस में पोस्टमैन के पदों पर भर्ती हो रही है

पोस्ट ऑफिस ने पोस्टमैन के पद पर बंपर नौकरी निकाली है. इसके लिए पोस्ट ऑफिस ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पोस्ट ऑफिस की नौकरियों के लिए भी कई नियम और शर्तें हैं, जिन्हें पूरा करने के बाद ही आप आवेदन कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस ने निकाले इतने सारे पोस्ट!

पोस्ट ऑफिस द्वारा पोस्टमैन पद के लिए कुल 30,041 पद जारी किए गए हैं। ये पोस्ट देश के अलग-अलग राज्यों में है. यह नौकरी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश के लिए है। निकाल लिया गया है.

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है

पोस्ट ऑफिस में नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू हो गई है. इस पद के लिए आप 23 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए 100 रुपये शुल्क देना होगा. यह पेमेंट आप ऑनलाइन कर सकते हैं. इन पदों के लिए एससी, एसटी, दिव्यांग और सभी महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

10वीं पास आवेदन कर सकते हैं

पोस्ट ऑफिस के इन पदों के लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं। इसमें आप 23 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं. इसमें 18 साल से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के जरिए ग्रामीण डाक सेवक, ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद शामिल हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.