खाने की इन चीजों से कोसों दूर रहें गर्भवती महिलाएं वर्ना हो सकता है गर्भपात ?

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Jul 2020 12:52:45 PM
Pregnant women may abort from these food items, or else they may have an abortion?

जब भी कोई महिला माँ बनती है वो उसकी जिंदगी का सबसे सुखद पल होता है इस खास समय में ध्यान भी बहुत अधिक रखा जाना चाहिए इस समय में खान पान ला विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। 

कोनसी चीजे है जो गर्भवती महिलाओ को भूलकर भी सेवन नहीं करनी चाहिए इन चीजों के सेवन से गर्भपात भी हो सकता है आज हम आपको बताते है की कोनसी चीजों का सेवन आपके गर्भपात का कारन बन सकता है। 

ज्वार का रस :ज्वार के रस को सेहत के लिए लाभदायी माना जाता है लेकिन ज्वार के रस में बैक्टीरिया जल्दी पनपते है जिसकी वजह से प्रेग्नेंट महिलाओ के उलटी और डायरिया का खतरा बढ़ सकता है और इसका अधिक सेवन गर्भपात का कारन भी बन सकता है। 

अन्नानास :प्रेग्नेंसी में महिला का अनानास खाना गर्भपात का कारन बन सकता है इसके सेवन से जल्दी प्रसव होने की आशंका बढ़ जाती है इसलिए प्रेग्नेंसी में अनानास खाने से बचना चाहिए। 

अंगूर :प्रेग्नेंसी में महिलाओ को अंगूर खाने से बचना चाहिए प्रेग्नेंसी की अंतिम तिमाही में डॉक्टर्स अंगूर खाने की मनाही करते है क्योंकि अंगूर की तासीर गर्म होती है जिस वजह से ज्यादा अंगूर का सेवन असमय प्रसव का कारन बन सकते है। 

सॉफ्ट ड्रिंक :अध्ययन के अनुसार प्रेग्नेंसी में सॉफ्ट ड्रिंक का सेवन बच्चे के स्वास्थ्य पर हानिकारक असर करता है इसके सेवन से बच्चे में मोटापे की समस्या हो सकती है विशेषज्ञों के अनुसार, गर्भावस्था में सॉफ्ट ड्रिंक पीने वाली महिला के होने वाले बच्चे का बॉडी मास इंडेक्स (BMI) काफी उच्च होता है और छोटी उम्र में ही बच्चे को पाचन और वजन से जुड़ी समस्याएं होने लगती हैं और इसका अधिक सेवन गर्भपात का कारन भी सकता है।



 
loading...
loading...

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.