Relationship : रिश्तों में उम्र के फासले मायने नहीं रखते, अपने से बड़े पार्टनर के साथ डेटिंग कर रही हैं तो ये होंगे फायदे? मजबूत होगा आपका रिश्ता

Samachar Jagat | Friday, 26 Mar 2021 12:28:59 PM
Relationship: Age differences do not matter in relationships, if you are dating a partner better than yourself, will this be beneficial? Strong relationship

लाइफस्टाइल डेस्क। जहां विचार मिलते हैं, वहां रिश्‍ते मधुर बने रहते हैं। यही वजह है कि रिश्‍तों में उम्र के फासले मायने नहीं रखते। आपने अपने आस-पास ऐसे कई कपल्स देखे होंगे जिनमें उम्र में लंबे फासले के बावजूद उनके बीच अच्‍छी बॉन्डिंग होती है। उनके रिश्‍ते मजबूती के साथ बने रहते हैं। उम्र में अंतर को लेकर लोगों की अलग अलग राय हो सकती है। हालांकि अगर आप अपनी उम्र से बड़े पार्टनर के साथ डेटिंग कर रहे हैं और रिश्‍ता बनाना चाहते हैं तो इसके भी कई फायदे होते हैं। ऐसे में आपको अपने पार्टनर के रूप में एक लायल साथी मिलता है, जो अपनी जिम्‍मेदारियों को अच्छी तरह निभाता है।

1. प्रतिस्पर्धा की भावना नहीं रहती

उम्र में बड़ा अंतर होने का एक फायदा यह भी होता है कि ऐसे रिश्‍तों में आपस में किसी तरह की प्रतिस्पर्धा या तुलना नहीं की जाती। ऐसे में एक-दूसरे की सफलता का आनंद ले सकते हैं और एक दूसरे को आगे बढ़ाने में मददगार हो सकता है। एक ओर जहां आप अपने पार्टनर के जरिये कुछ पुरानी चीजों को जानते हैं, वहीं आप अपने पार्टनर को नए जमाने की चीजों से जोड़ सकते है और इस तरह जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं।

2. अनुभव का मिलता है फायदा

अपने से बड़ी उम्र के मेल पार्टनर के साथ रिश्‍ता होने का एक फायदा आपको यह भी होता है कि इस तरह के रिश्‍ते में रहते हुए आपको अपने पार्टनर के अनुभव का पूरा फायदा मिलता है। अपने साथी के गहरे, लंबे अनुभव के साथ उनके मार्गदर्शन और सलाह से आप अपने करियर या शौक पर फोकस कर सकते हैं और कामयाबी पाने में सफल हो सकते हैं।

3. रिश्तों में आती है मजबूती

उम्र बढ़ने के साथ लोग अपने साथी में उसकी खूबसूरती से ज्यादा समझदारी और अच्छे नेचर को तलाश करते हैं। यही वजह है कि बड़ी उम्र के पार्टनर के साथ रिश्ते आकर्षण और खूबसूरती के मुहताज नहीं होते। ऐसे में रिश्‍तों की शुरुआत ही मजबूती से होती है।

4. करियर भी बेहतर होता है

बड़ी उम्र के पार्टनर के पास जहां गहरा अनुभव, समझ होते हैं, वहीं वह इस उम्र तक करियर में बेहतर मुकाम हासिल कर चुके होते हैं। जीवन में स्‍थायित्‍व होता है। ऐसे में उनके जीवन में संघर्ष कम होते हैं और वे अपने रिश्‍तों को पूरी तवज्‍जो देकर निभाते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.