Retirement Age Increase: कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! 3 साल तक बढ़ सकती है इन कर्मचारियों की रिटायरमेंट उम्र, चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Friday, 14 Jul 2023 09:45:32 AM
Retirement Age Increase: Good news for employees! Retirement age of these employees may increase by 3 years, check details

रिटायरमेंट एज अपडेट: देशभर में केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से समय-समय पर सरकारी और केंद्रीय कर्मचारियों को बड़े तोहफे दिए जाते रहे हैं।

अब सरकार ने DA बढ़ोतरी बढ़ाने से पहले ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. राज्य सरकार ने अब सरकारी कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने की योजना बनाई है. जी हां...सरकारी कर्मचारियों की रिटायरमेंट की उम्र 60 से बढ़ाकर 65 साल की जा सकती है.

किन कर्मचारियों की बढ़ी उम्र?

आपको बता दें कि ये फैसला जल्द ही यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ले सकती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य विभाग को डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की उम्र बढ़ाने का निर्देश दिया है, जिसे जल्द ही लागू किया जा सकता है। सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र फिलहाल 62 साल है, इसे बढ़ाकर 65 साल किया जा सकता है.

उम्र 3 साल तक बढ़ जाएगी.

डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए योगी सरकार ने ऐसा फैसला लिया है, जिसे जल्द ही लागू किया जा सकता है. अभी तक यूपी में सरकारी डॉक्टरों की रिटायरमेंट की उम्र 62 साल थी. उम्र बढ़ने के बाद कर्मचारियों को 3 साल और काम करना होगा.

मरीजों की परेशानी दूर होगी

सीएम योगी ने कहा कि डॉक्टरों की कमी से मरीजों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. इतना ही नहीं सीएम ने ग्रामीण इलाकों में 50 बेड के अस्पताल बनाने के भी निर्देश दिए हैं.

अस्पतालों का विकास तो होगा ही, साथ ही 50 बेड वाले अस्पतालों पर भी जोर दिया जा रहा है, ताकि आम आदमी को इलाज कराने में कोई दिक्कत न हो. उन्होंने कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में योग्य एवं कुशल डॉक्टरों की तैनाती की जानी चाहिए। इसके साथ ही अस्पतालों के विकास के लिए निजी निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए बेहतर नीति तैयार करें।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.