SBI New कार्ड: ग्राहकों के लिए खुशखबरी! भारतीय स्टेट बैंक ने लॉन्च किया 'नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड', जानें फायदे

Samachar Jagat | Friday, 08 Sep 2023 01:57:42 PM
SBI New Card: Good news for customers! State Bank of India has launched ‘Nation First Transit Card’, know benefits

डिजिटल किराया भुगतान: नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड: सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने 'नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड' लॉन्च किया है। यह कार्ड ग्राहक को काफी सुविधा प्रदान करता है।

इससे आप एक ही माध्यम से मेट्रो, बस और पार्किंग आदि में आसानी से डिजिटल टिकटिंग के लिए भुगतान कर सकते हैं। कार्ड के लॉन्च पर एसबीआई ने कहा कि ग्राहकों के लिए बैंकिंग और रोजमर्रा की जिंदगी को आसान बनाने का हमारा लगातार प्रयास है।

आवागमन के अनुभव को बदलने में मदद करना

नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड RuPay और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) तकनीक पर काम करता है। एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश कुमार खारा ने कहा कि यह कार्ड नेशनल विजन के साथ पेश किया गया है। इससे आवागमन के अनुभव को बदलने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, हमें एक ऐसा कार्ड पेश करने पर गर्व है जो न केवल ग्राहकों के लिए जीवन आसान बनाता है बल्कि देश के विकास में भी योगदान देता है।

अब तक लॉन्च हो चुके हैं ये कार्ड एसबीआई ने बताया कि एनसीएमसी आधारित टिकटिंग समाधान एमएमआरसी मेट्रो लाइन 3 और आगरा मेट्रो में भी लागू किया जा रहा है। यह जल्द ही जनता के लिए उपलब्ध होगा। एसबीआई ने 2019 में ट्रांजिट ऑपरेटरों के साथ एनसीएमसी कार्यक्रम में प्रवेश किया। इसके बाद, एसबीआई ने 'सिटी1 कार्ड', 'नागपुर मेट्रो एमएचए कार्ड', 'मुंबई1 कार्ड', 'गोस्मार्ट कार्ड' और 'सिंगारा चेन्नई कार्ड' लॉन्च किया।

आपको बता दें कि एसबीआई देश का सबसे बड़ा बंधक ऋण देने वाला बैंक है। बैंक का होम लोन पोर्टफोलियो बढ़कर 6.53 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा हो गया है. जून 2023 तक बैंक का डिपॉजिट बेस 45.31 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा है. होम लोन और ऑटो लोन में एसबीआई की बाजार हिस्सेदारी क्रमशः 33.4% और 19.5% है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.