School Holiday: बड़ी घोषणाएँ! भारी बारिश के कारण इस राज्य में 28 जुलाई को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे

Samachar Jagat | Friday, 28 Jul 2023 09:17:41 AM
School Holiday: Big Announcements! Schools and colleges will remain closed in this state on July 28, due to heavy rain

तेलंगाना बारिश: तेलंगाना सरकार ने भारी बारिश और जलभराव के बीच कल यानी 28 जुलाई को राज्य भर के स्कूलों, कॉलेजों और सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है।

मौसम विभाग ने राज्य के आठ जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. शिक्षा के आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "सरकार ने लगातार बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति को देखते हुए राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों (सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी) की छुट्टियों को 28 जुलाई, 2023 (शुक्रवार) तक बढ़ाने का फैसला किया है।" विभाग। मुहर्रम के कारण 29 जुलाई को भी तेलंगाना में स्कूल बंद रहेंगे।

राज्य की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने पहले मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की मंजूरी के बाद भारी बारिश के कारण राज्य के सभी निजी और सार्वजनिक शैक्षणिक संस्थानों के लिए 26 और 27 जुलाई को दो दिन की छुट्टी की घोषणा की थी। यह घोषणा तेलंगाना और हैदराबाद में स्कूल शिक्षा निदेशालय द्वारा की गई थी। निर्देशों में कहा गया है कि इस संबंध में तत्काल आदेश जारी किये जाएं.

सरकार हाई अलर्ट पर
तेलंगाना सरकार ने अब पूरे राज्य प्रशासन को हाई अलर्ट पर रख दिया है. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, मुख्य सचिव शांति कुमारी ने कहा कि सीएम केसीआर के निर्देशों के अनुसार, राज्य में बाढ़ की स्थिति पर जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा लगातार निगरानी की जा रही है. राज्य के कई जिलों, खासकर उत्तरी तेलंगाना में बुधवार रात से लगातार बारिश हो रही है. यहां के जिलों में 30 से 40 सेमी बारिश दर्ज की गई है.

स्कूल बंद

राज्य सरकार ने पहले तेलंगाना में स्कूल के समय में बदलाव के आदेश जारी किए थे। आदेश के मुताबिक स्कूल सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे. जबकि प्राइमरी स्कूल शाम 4.15 बजे तक खुले रहेंगे. उच्च प्राथमिक एवं उच्च विद्यालय शाम 4.45 बजे तक संचालित होंगे। भारी बारिश के कारण यह फैसला लिया गया है. ये नए समय हैदराबाद और सिकंदराबाद के जुड़वां शहरों को छोड़कर राज्य के सभी स्कूलों पर लागू थे, जिन्हें सामान्य शैक्षणिक कैलेंडर का पालन करने का निर्देश दिया गया था।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.