स्कूल में फिर बढ़ा गर्मी की छुट्टी..! 8वीं कक्षा तक के सभी स्कूल 21 जून तक बंद रहेंगे

Samachar Jagat | Monday, 19 Jun 2023 01:34:55 PM
School Summer vacation extended again..! all schools up to class 8th will remain closed till June 21

स्कूल बंद : झारखंड में भीषण गर्मी और लू के चलते लोगों की हालत बेहाल है. लोगों को कहीं राहत नहीं मिल रही है। न घर में न घर के बाहर।

ऐसे में झारखंड सरकार ने भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों को देखते हुए सभी स्कूलों में तीन दिन की छुट्टी बढ़ा दी है. प्रदेश के सभी स्कूलों में केजी वन से आठवीं तक की सभी कक्षाएं 21 जून 2023 तक बंद रहेंगी। बता दें कि 19 जून से स्कूल खुलने वाले थे। यह आदेश शिक्षा विभाग के सचिव के रवि कुमार ने जारी किया है। स्कूली शिक्षा और साक्षरता।

झारखंड के स्कूल 21 जून तक बंद रहेंगे

जारी आदेश में कहा गया कि झारखंड में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए राज्य के सभी स्कूल 21 जून 2023 तक बंद रहेंगे. इसके तहत कक्षा केजी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों को रखने का फैसला किया गया है. राज्य में संचालित सभी श्रेणी के शासकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी निजी विद्यालयों में 21 जून तक बंद। इसके साथ ही कक्षा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं सुबह 7 बजे से 11 बजे तक चलेंगी। इस दौरान अलग से निर्णय लेकर बच्चों की पढ़ाई में हुए नुकसान की भरपाई के संबंध में जानकारी दी जाएगी। यह आदेश 19 जून से 21 जून 2023 तक लागू रहेगा।

दो बार बढ़ाई गई गर्मी की छुट्टी

बता दें कि झारखंड में गर्मी के चलते स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने तीन-तीन दिन के लिए दो बार स्कूलों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं. पहला आदेश 11 जून और दूसरा 14 जून को जारी किया गया था। जिसमें नर्सरी से कक्षा 8 तक के बच्चों की पढ़ाई 17 जून तक बंद करने की बात कही गई थी। लेकिन सरकार ने अब 21 जून तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.